हापंचायत की सूचना पर छात्रों की शुरू की घेराबंदी


प्रयागराज, । आरओ-एआरओ परीक्षा निरस्त कराने और लोक सेवा आयोग के खिलाफ आंदोलन करने के लिए छात्रों ने सोशल मीडिया की मदद से महापंचायत का आह्वान किया है। सोमवार को छात्रों की इस सोशल गतिविधियों की जानकारी पुलिस अफसरों को मिली तो कार्रवाई शुरू हो गई। जार्जटाउन, कैंट, कर्नलगंज और सिविल लाइंस पुलिस ने सोशल गतिविधियों में सक्रिय एक दर्जन से अधिक छात्रों की घेराबंदी कर उन्हें हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ चल रही है। मोबाइल खंगाले जा रहे हैं। पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियां यह पता लगा रही हैं कि कहीं इसके पीछे कोई साजिश तो नहीं है।



आरओ-एआरओ परीक्षा कैंसिल कराने के लिए छात्रों ने प्रदर्शन शुरू किया। लोकसेवा आयोग से आश्वासन मिलने के बाद छात्रों का हंगामा शनिवार रात खत्म हो गया लेकिन इसके बाद भी सोमवार को पुलिस को कई तरह की सूचनाएं मिलने लगी। पता चला कि कुछ युवकों ने व्हाट्स एप, एक्स और इंस्टाग्राम पर छात्रों को एकत्र होने के लिए मैसेज किया है। आह्वान किया था कि ज्यादा से ज्यादा छात्र लोकसेवा आयोग चौराहे पर पहुंचे। इसके अलावा यह भी कहा गया था कि जो छात्र नहीं पहुंच पा रहे हैं तो मैसेज को आगे बढ़ाये। एक्स पर लाइक और शेयर करें। कहा जा रहा था कि परीक्षा जांच के नाम पर सिर्फ छात्रों को झूठा आश्वासन दिया जा रहा है।


इसके अलावा एक नई मांग उठी कि पीसीएस की परीक्षा 15 दिन और टाल दी जाए। क्योंकि आंदोलन के कारण उनकी तैयारी प्रभावित हुई है। इस तरह की सूचनाएं शेयर होने पर पुलिस ने धरपकड़ तेज कर दी। लोकसेवा आयोग के सामने और सिविल लाइंस से प्रदर्शनकारी उठाये गए, हालांकि पुलिस का कहना था कि पूछताछ के बाद उन्हें मुचलके पर छोड़ दिया जाएगा।