शिक्षिका से रंगदारी मांगने पर मदरसा प्रबंधक सहित पांच पर केस दर्ज

 

शाहजहांपुर, मदरसा प्रबंधक सहित तीन नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ शिक्षिका से रंगदारी मांगने का मुकदमा कप्तान के आदेश पर दर्ज किया गया। थाना पुवाया और सिंधौली ब्लॉक के पसिया खेड़ा प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका थाना सदर बाजार के चिनौर निवासी आरती ने पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा को प्रार्थना पत्र दिया।



 बताया कि उसकी नियुक्ति पसिया खेड़ा प्राथमिक विद्यालय में है। वह विद्यालय में अकेली शिक्षिका है। इससे पहले एक शिक्षा मित्र थी। इनका समायोजन दूसरे विद्यालय में हो गया है। जब से शिक्षामित्र ने विद्यालय छोड़ा है। तब से गांव के ही एक मदरसा प्रबंधक हारुन खान अपने दो साथियों के साथ आए और उससे रुपये की मांग की। हारून ने 26 जनवरी व 15 अगस्त व अन्य त्योहार पर रुपयों की मांग की। मैं हजार रुपए दे दिया करती थी।



 6 महीने की छुट्टी के बाद स्कूल वापस लौटी तो इन लोगों ने कहा कि बिना बताए स्कूल से कैसे चली गईं। मेरी छुट्टी शासन से स्वीकृत थी। उन लोगों ने मुझसे हर त्योहार पर पांच हजार चाहिए। कहा कि रुपया न देने पर नौकरी नहीं कर पाओगी। शिकायत कर नौकरी से निकलवा देंगे। बच्चों के सामने गाली गलौज की। पुलिस ने राशिद खान, मौलाना अकमल और हारुन खान निवासी पसिया खेड़ा व दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। शिक्षिका ने बताया कि हारुन खां मान्यता प्राप्त मदरसा नूरुल इल्म अनावा का प्रबंधक है।