शिक्षक-अभिभावक गोष्ठियों के माध्यम से भी मतदान के लिए जागरूक करने के होंगे प्रयास


स्कूली बच्चों के माध्यम से घरों में अभिभावकों के लिए वचन पत्र भेजकर मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसके माध्यम से परिवार के सभी मतदाताओं से अनिवार्य रूप से मतदान करने का वचन लिया जाएगा। स्वीप स्लोगन के लिए विद्यालयों में प्रतियोगिताएं होंगी। शिक्षक अभिभावक गोष्ठियों के माध्यम से भी मतदान के लिए जागरूक करने के प्रयास किए जाएंगे।


लोकसभा चुनाव से पहले स्वीप के कार्यक्रमों के समयबद्ध व सुचारू संचालन के लिए सीडीओ ऋषिराज की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में बैठक हुई। इसमें सीडीओ ने बताया कि जिले में 60 प्रतिशत तक मतदान वाले बूथों की कुल संख्या 1145 है।

अधिकारियों को निर्देशित किया कि इन बूथों पर विशेष ध्यान दिया जाना है, जिससे इनका मतदान प्रतिशत बढ़ जाए। कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों की सूची जिले के स्वीप व्हाटसएप ग्रुप पर डाल दी जाए। जिससे संबंधित अधिकारियों की ओर से



इन बूथों का चिन्हांकन करके वोट प्रतिशत बढ़ाया जा सके। सीडीओ ने कहा कि सभी मंडियों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम के लाउडस्पीकरों के माध्यम से मतदान के लिए नियमित रूप से अपील का प्रसारण कराया जाए।

इसी तरह नगर निगम क्षेत्र व अयोध्या धाम सहित अन्य सभी स्थानों पर लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम के लाउडस्पीकरों से भी मतदान के लिए अपील प्रसारित की जाए। सभी रेस्टोरेंट व मिठाई की दुकानों से बिकने वाली प्रत्येक पैकिंग पर मतदान के लिए जागरूकता वाले

स्टीकर अवश्य लगवाए जाएं। व्यापार कर विभाग के माध्यम से सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से निर्गत होने वाली प्रत्येक टैक्स इनवाइस पर मतदाता जागरूकता संबंधी मुहर लगवाने के निर्देश दिए गए।