अजब-गजब: हमें पास कर देना, हमने ट्यूशन नहीं पढ़ा, आपके बच्चे खुश रहेंगे


श्रावस्ती। यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा रहा है। इसमें पास होने के लिए परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिकाओं में कई प्रकार की मार्मिक अपील कर रहे हैं। कोई अपनी गरीबी तो कोई परीक्षक के बच्चों के खुश रहने की दुआ दे रहा है।





भिनगा के अलक्षेंद्र इंटर कॉलेज में यूपी बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा रहा है। इस दौरान उत्तर पुस्तिकाओं में जहां पूछे गए सवाल के बदले को बिस्मिल्लाह की बरकत, कोई फिल्मी गीत तो कोई शायरी लिख रहा है। इसके साथ ही एक परीक्षार्थी ने अपनी उत्तर पुस्तिका में लिखा कि हम एक गरीब घर से हैं। हमें पास कर देना। क्योंकि हमने ट्यूशन नहीं पढ़ा है। आपकी महान कृपा होगी। आपके बच्चे भी खुश रहेंगे और आपके पास कभी पैसे की कमी नहीं होगी, जय श्रीराम। वहीं एक छात्र ने लिखा था कि सर मेरे लिखने में जो गलती हो तो मुझे माफ करना प्लीज, वहीं एक कॉपी में लिखा था कि सर मुझे पास कर देना मुझे गणित नहीं आती है।




ऐसे ही कई अन्य उत्तर पुस्तिकाओं में पास होने के लिए परीक्षार्थियों की ओर से मार्मिक अपील की गई है। बुधवार को 16100 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। इसमें 12600 हाईस्कूल व 3500 इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाएं शामिल हैं।