दो पहिया वाहनों के लिए मतदाता जागरूकता स्टीकर जारी

 हमीरपुर। मंडलायुक्त व पुलिस उप महानिरीक्षक चित्रकूट धाम ने जिले के दो पहिया वाहनों में लगाने को मतदाता जागरूकता स्टीकर जारी किए। कलक्ट्रेट परिसर आयुक्त बाल कृष्ण त्रिपाठी व डीआईजी ने स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जिले के मतदाताओं को जागरूक करने व मतदान केंद्र तक 20 मई को लाने के लिए टू व्हीलर स्टीकर जारी किया। जो जनपद के सभी वाहनो पर चस्पा कर मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग के विभिन्न ग्रामों से 500 नोडल शिक्षक-शिक्षिकाएं व कर्मचारी अपनी अपनी स्कूटी व बाइक सहित उपस्थित रहे। सभी ने रैली निकाल लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया। (संवाद)



चुनाव के संबंध में कमिश्नर व डीआईजी ने की समीक्षा बैठक


हमीरपुर। आगामी लोकसभा चुनाव के संबंध में मंडलायुक्त व पुलिस उप महानिरीक्षक ने जिले के नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। आयोजन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में हुआ।








मंडलायुक्त व डीआईजी ने मतदान व मतगणना कार्मिकों, सुपर जोनल, जोनल, सेक्टर, स्टेटिक मजिस्ट्रेट व माइक्रो आब्जर्वर की नियुक्ति समेत अन्य व्यवस्थाओं के निर्देश दिए। निर्वाचन के संबंध में विभिन्न बिंदुओं पर पीपीटी के माध्यम से समीक्षा की गई। आयुक्त बाल कृष्ण त्रिपाठी ने उप जिलाधिकारियों व पुलिस क्षेत्राधिकारियों से कहा कि चुनाव के दौरान अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करते रहे। बूथों पर यह भी देखें कि प्रकाश की व्यवस्था के साथ-साथ वैकल्पिक व्यवस्था भी करें। पोलिंग बूथ पर शौचालय, चार्जिंग प्वाइंट, पानी की व्यवस्था होनी चाहिए। सीपीएम, चौकीदार, होमगार्ड की भी ब्रीफिंग समय से पहले कराएं, उन्होंने थाना प्रभारियों से कहा कि चौकीदारों की भी मीटिंग कराएं व बताएं कि चुनाव में क्या-क्या करना है, इसका फीडबैक ले। धारा 107/16 किसी के कहने पर न लगाएं, सत्यापन करने के बाद ही लगाया जाए। अपर पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया कि ड्रग्स जहां अधिक मात्रा में उपयोग हो इस पर फोकस करें। बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी राहुल पांडेय, पुलिस अधीक्षक दीक्षा शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी चंद्रशेखर शुक्ला समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।