शिक्षकों को बिना काम बीएसए कार्यालय जाना पड़ेगा महंगा

बस्ती, । बीएसए अनूप कुमार की पहल पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय सुरक्षा व सतर्कता के लिहाज से हाईटेक बन गया है। अभी सीसी कैमरे कार्यालय के परिसर, गेट व बीएसए कक्ष में ही लगे थे। अब इसका दायरा बढ़ाकर कार्यालय के प्रत्येक अधिकारी व कर्मचारी के कक्ष में सीसीटीवी कैमरा लगा दिया गया है। इससे बिना काम के बीएसए कार्यालय आने वालों पर अंकुश तो लगेगा कि साथ ही किसी तरह की अप्रिय परिस्थिति में भी सीसी कैमरा स्थिति को स्पष्ट करने में मददगार होगा।

तत्कालीन बीएसए व मौजूदा जिला विद्यालय निरीक्षण जगदीश शुक्ल ने बीएसए कार्यालय का कायाकल्प किया था। जर्जर भवन में चल रहे कार्यालय को नए भवन में शिफ्ट करने के साथ ही परिसर को भी हरियाली से भर दिया था। उनकी पहल पर बीएसए कार्यालय परिसर, गेट व बीएसए कक्ष में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था। साथ ही पुराने भवन की भी मरम्मत कराकर उसके लुक को चमका दिया गया। इस परम्परा को आगे बढ़ाते हुए मौजूदा बीएसए अनूप कुमार ने बीएसए कार्यालय परिसर की साफ-सफाई आदि की व्यवस्था को तो बेहतर बनाया ही साथ ही अब कार्यालय के प्रत्येक कक्ष में सीसीटीवी कैमरे का भी प्रबंध करा दिया गया है।

सुरक्षा व मानीटरिंग दोनों दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। कार्यालय में सभी कर्मियों की समय से उपस्थिति सुनिश्चित कराई जा रही है। साथ ही बिना काम के कार्यालय आने वाले पर भी अंकुश लगा है।

अनूप कुमार तिवारी, बीएसए।