विद्यालय में मारपीट करने वाले प्रधानाध्यापक-अध्यापिका निलंबित

 

विद्यालय में मारपीट करने वाले प्रधानाध्यापक-अध्यापिका निलंबित

 Primary ka master news


 गोंडा। प्राथमिक विद्यालय संझवल में हाजिरी लगाने को लेकर महिला स्टाफ (प्रधानाध्यापक व शिक्षिका) के बीच मारपीट मामले को बीएसए ने गंभीरता से लिया है। प्रथमदृष्टया दोषी मानते हुए प्रधानाध्यापक और सहायक अध्यापक को निलंबित कर दिया गया है।




गत 11 मई को प्राथमिक विद्यालय संझवल में हाजिरी लगाने को लेकर प्रिंसिपल कहकशां बेगम और सहायक अध्यापिका नेहा जैन के बीच विद्यालय परिसर में ही मारपीट हो गई थी। आरोप है कि दोनों में विद्यालय में देरी से पहुंचने पर परिसर में हाथापाई व मारपीट हो गई थी। जिससे बच्चे भी दहशत में आ गए थे। मामले में विभागीय जांच के लिए बीएसए ने बीईओ इटियाथोक उपेंद्र त्रिपाठी को जांच सौंपी थी। जांच में प्रथमदृष्टया दोषी मिलने पर कार्रवाई की संस्तुति की। बीएसए प्रेमचंद यादव का कहना है कि बुधवार को प्रधानाध्यापक कहकशां बेगम और नेहा जैन को प्रथमदृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया।


यहां आए दिन शिक्षकों में होता विवाद

-प्राथमिक विद्यालय संझवल में इंचार्ज प्रधानाध्यापक कहकशां बेगम के अलावा तबस्सुम बानो, नेहा जैन और प्रिया वर्मा के अलावा एक शिक्षामित्र तैनात है। पिछले नवंबर महीने में भी विद्यालय में देरी से पहुंचने पर मारपीट व गाली-गलौज की घटना सामने आई थी। हालांकि इस मामले में बीएसए प्रेमचंद यादव ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की थी। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि यहां तैनात शिक्षक आए दिन मारपीट किया करते हैं, लेकिन शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।