मुठभेड़ में पकड़ा शिक्षक की हत्या का आरोपी, पैर में लगी गोली



मैनपुरी। शहर में खरपरी बंबा के पास बोलेरो से टक्कर मारकर शिक्षक की हत्या करने वाले एक आरोपी को बुधवार की शाम स्वाट टीम ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पैर में गोली लगने से घायल हो गया। मौके पर पहुंचे एसपी और एएसपी ने बताया कि वांछित की गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम घोषित था। घायल आरोपी को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



कोतवाली क्षेत्र के महा लक्ष्मीपुरम निवासी शिक्षक अशोक चौहान की हत्या में शामिल साजिशकर्ता नीरज यादव सहित तीन आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं। बुधवार की सुबह स्वाट टीम प्रभारी कुलदीप दीक्षित को सूचना मिली कि हत्याकांड में शामिल अरविंद पाल निवासी पीरपुर थाना बिछवां कोतवाली क्षेत्र के गांव शिवसिंहपुर के पास मौजूद है। सूचना पर स्वाट टीम प्रभारी ने टीम के साथ बताए गए स्थान पर घेराबंदी की। पुलिस से खुद को घिरता देख अरविंद तमंचे से फायरिंग करते हुए भागने लगा। मुठभेड़ की सूचना पर एसपी विनोद कुमार, एएसपी राहुल मिठास भी मौके पर पहुंच गए। करीब आधा घंटे चली मुठभेड़ के दौरान अरविंद पैर में गोली लगने से घायल हो गया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि अरविंद की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। अशोक चौहान की हत्या के आरोप में तीन आरोपी पहले ही जेल में हैं। गोली लगने से घायल हुए अरविंद पाल को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।











यह था पूरा घटनाक्रम


थाना घिरोर क्षेत्र के गांव फैजपुर निवासी पूर्व बीआरसी शिक्षक अशोक सिंह चौहान की 30 अप्रैल को बोलेरो से टक्कर मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद 16 मई को पुलिस ने खुलासा किया था। बताया था कि अशोक की हत्या शहर के स्टेशन रोड बैंक कालोनी निवासी नीरज यादव ने ठेकेदारी के विवाद के चलते चार लाख रुपये की सुपारी देकर कराई थी। अशोक का नीरज पर करीब 25 लाख रुपये भी थे। हत्याकांड में अरविंद पाल निवासी पीरपुर थाना बिछवां अनुज डागर (बर्खास्त सिपाही) हाल निवासी मोहल्ला अग्रवाल मूल निवासी गांव नौरोजपुर बागपत और मनीष उर्फ विपिन निवासी गांव बखतपुर एलाऊ के साथ मिलकर हत्या की घटना को अंजाम दिया था। 16 मई को पुलिस बर्खास्त सिपाही अनुज डागर और मनीष उर्फ विपिन को जेल भेज चुकी है। वहीं शिक्षक अशोक चौहान की हत्या का मास्टर माइंड नीरज यादव न्यायालय में समर्पण कर जेल जा चुका है। अरविंद पाल की पुलिस तलाश कर रही थी। बुधवार को स्वाट टीम ने कोतवाली क्षेत्र से उसे भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।