बीएलओ ड्यूटी न करने पर सात शिक्षक निलंबित


फिरोजाबाद। Primary Ka Master, Updatemart, Up Ka Master


कार्रवाई

● कई बार सूचना पर भी नहीं की ड्यूटी, एसडीएम ने भेजी रिपोर्ट

● निलंबित शिक्षक मदनपुर एवं फिरोजाबाद के हैं

ये शिक्षक हुए निलंबित

मदनपुर ब्लॉक— अभिलाषा सहायक अध्यापक कटौरा बुजुर्ग, मनोहर सहायक अध्यापक धौनई, मीरा देवी उप्रावि मौलापुर, पूनम सिंह प्राथमिक स्कूल सिरसाखास।

फिरोजाबाद ब्लॉक—- सीमा यादव नगला चूरा फिरोजाबाद, धर्मेंद्र कुमार उप्रावि गिरधारी, नीलम सहायक अध्यापक उप्रावि वासुदेवपुर।

बार-बार सूचना के बाद भी आधा दर्जन से ज्यादा शिक्षकों ने बीएलओ ड्यूटी को गंभीरता से नहीं लिया। बीएलओ की ड्यूटी न करने को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम ने बीएसए को रिपोर्ट भेजी। इस पर बीएसए ने शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। विभाग की कार्रवाई से बीएलओ के कार्य में लापरवाही करने वाले शिक्षकों के चेहरों पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं।

मतदाता संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान चल रहा है। आयोग के निर्देश पर इस अभियान में शिक्षकों को बीएलओ की जिम्मेदारी सौंपी थी, ताकि शिक्षक घर-घर जाकर मतदाता सत्यापन करें एवं नए वोट बनवाएं, लेकिन मदनपुर तथा फिरोजाबाद ब्लाक के आधा दर्जन से ज्यादा शिक्षकों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। तहसील से गई सूचना पर भी उन्होंने अमल करना जरूरी नहीं समझा। इससे मतदाता संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य में भी व्यवधान पड़ा। एसडीएम सिरसागंज एवं फिरोजाबाद की रिपोर्ट पर इन शिक्षकों को निलंबित किया है। बीएसए अंजलि अग्रवाल का कहना है कि शिक्षक बीएलओ के कार्य को गंभीरता से करें।