परिषदीय स्कूल की छात्रा के साथ प्रभारी प्रधानाध्यापक ने छेड़खानी, निलंबित

गोंडा। कर्नलगंज क्षेत्र के एक परिषदीय स्कूल में पढ़ रही कक्षा दो की छात्रा के साथ छेड़खानी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। छात्रा ने परिवारजन को जानकारी दी। आक्रोशित घरवालों ने हंगामा शुरू कर दिया। आरोपित प्रभारी प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। बीएसए व पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर परिवारजन से जानकारी हासिल की।


छात्रा के पिता ने दी गई तहरीर में कहा कि उसकी सात वर्षीय बेटी परिषदीय स्कूल में कक्षा दो में पढ़ती है। सोमवार को वह स्कूल गई थी। आरोप लगाया कि प्रभारी प्रधानाध्यापक किताब देने के बहाने उसकी बेटी को कमरे में ले गए। जहां उसके साथ छेड़खानी की। बेटी ने घर पहुंचकर स्वजन को जानकारी दी। इसके बाद मंगलवार को परिवारजन ने स्कूल पहुंचकर हंगामा किया। जिला प्रशासन को सूचना दी गई। डीएम मार्कण्डेय शाही ने तत्काल बीएसए को मौके पर भेजा।

इसके अलावा पुलिस ने भी विद्यालय पहुंचकर जांच की। शाहपुर चौकी पुलिस ने आरोपित शिक्षक को हिरासत में ले लिया है। वहीं बीएसए जयप्रताप सिंह व खंड शिक्षाधिकारी सीमा पांडेय ने भी जांच की। बालिका के स्वजन से घटना के संबंध में जानकारी हासिल की। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आरोपित प्रभारी प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। पूरे घटनाक्रम की जांच की जा रही है। दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

लोगों में आक्रोशः घटना की जानकारी होने पर गांव के लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया। अधिकारियों ने स्वजन के साथ ही साथी शिक्षकों व रसोइयों का बयान लिया है। खंड शिक्षा अधिकारी से पूरी रिपोर्ट मांगी गई है। इसके अलावा बीएसए ने तीन सदस्यीय समिति गठित कर दी है। तत्काल रिपोर्ट मांगी गई है।

हुई थी कार्रवाईः इससे पहले भी कर्नलगंज के एक स्कूल में एक छात्र की टीसी पर चरित्रहीन लिखने का मामला सामने आया था। इसमें भी तत्कालीन बीएसए ने कार्रवाई की थी