संसद के शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हो सकते है शामिल


 संसद के शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हो सकते है शामिल 
Winter Session Update: संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सरकार ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शिरकत कर सकते हैं। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी है। सू़त्रों ने बताया कि संसद के दोनों सदनों में सभी राजनीतिक दलों के सदन के नेताओं को बैठक में आमन्त्रित किया गया है।


बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा, वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह के साथ ही संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी भी भाग लेंगे. राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने रविवार शाम को संसद के उच्च सदन में राजनीतिक दलों के सदन के नेताओं की बैठक बुलाई है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला भी 27 नवंबर को निचले सदन में सभी दलों के सदन के नेताओं की बैठक बुला सकते हैं।


आपको बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर से शुरू हो रहा है और इसके 23 दिसंबर को समाप्त होने की संभावना है. संसद से जारी एक आधिकारिक सूचनाएं में यह बड़ी जानकारी दी गई है. लोकसभा सचिवालय ने एक बयान में कहा, ’17वीं लोकसभा का 7वां सत्र 29 नवंबर 2021 को शुरू होगा. सरकारी कामकाज की अत्यावश्यकताओं के अधीन, सत्र के 23 दिसंबर, 2021 को समाप्त होने की संभावना है।


राज्यसभा ने भी ऐसा ही आदेश जारी किया गया है. इसमें बताया गया है, ‘राष्ट्रपति ने राज्यसभा को 29 नवंबर 2021 की बैठक के लिए आहूत किया है. कार्य की अत्यावश्यकताओं के अधीन सत्र 23 दिसंबर, 2021 को समाप्त होगा।