विद्यालय परिसर को बना लिया रास्ता, पढ़ाई में व्यवधान के साथ दुर्घटना का अंदेशा

Sant Kabir Nagar

बखिरा प्राथमिक विद्यालय हरदी में गेट नहीं लगा है। इसकी वजह से विद्यालय परिसर से होकर लोगों का आवागमन होता है। अध्यापन कार्य के दौरान भी राहगीर बाइक व साइकिल से विद्यालय परिसर से होकर ही गुजरते हैं। इससे बच्चों की पढ़ाई में व्यवधान पड़ता है। ग्रामीणों ने इस समस्या के समाधान की मांग की।



प्राथमिक विद्यालय हरदी में कुल 176 बच्चे अध्ययनरत है। विद्यालय में बाउंड्रीवाल व गेट नहीं लगा हुआ है। इसकी वजह से विद्यालय के पीछे से होकर दर्जनों गांवों के लोगों का आवागमन विद्यालय परिसर से होता है। तमाम साइकिल व मोटर साइकिल सवार लोग भी विद्यालय परिसर से ही होकर गुजरते है। हॉर्न बजाने से पढ़ाई कर रहे बच्चों को दिक्कतें तो होती ही हैं, साथ में दुर्घटना का भी खतरा बना रहता है।



ग्रामीण रामकुमार, दयाशंकर, कमलेश, उमिला, सुमन, देवकुमार ने कहा कि वह - लोग विद्यालय से होकर बखिरा सामान की । खरीदारी करने के लिए जाते हैं। हरदी नहर से होकर आने में करीब दो किलोमीटर लंबा रास्ता तय करना पड़ता है। जबकि विद्यालय के भीतर से होकर आने में मात्र 100 मीटर की दूरी ही चलनी पड़ती है।सहूलियत व समय की बचत की वजह से वे लोग विद्यालय के रास्ते का उपयोग करते हैं।

इस बाबत प्रधानाचार्य विनोद कुमार ने बताया कि कुछ दिक्कत है। समस्या का समाधान होते ही गेट व बाउंड्रीवाल का कार्य कराया जाएगा। संवाद

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇