अचार संहिता से पहले योगी सरकार शिक्षामित्र एवं शिक्षक भर्ती जैसे मुद्दों को भी कर सकती हल, 15 दिसंबर से लागू हो सकती है चुनावी आचार संहिता

लखनऊ। आने वाले 50 दिनों में योगी सरकार किसानों, छात्रों माध्यम वर्ग और कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद करेगी। इसका रोड मैप तैयार हो गया है, जिसमें पीएम मोदी भी हिस्सा लेंगे। सीएम योगी, भाजपा के रणनीति कार्य भी इन वर्गों के मन का भाव समझने के लिए मौजूद रहेंगे। यहीं से निकले निष्कर्ष के आधार पर भाजपा अपनी चुनाव रणनीति को अंतिम रूप देगी।


यूपी सरकार काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकार्पण भर्तियां, नियुक्ति पत्र वितरण सभी कार्य को पूरा करेंगी। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार चुनाव आयोग 15 दिसंबर से यूपी समेत 5 राज्यों में आचार संहिता लागू कर सकती है। इसे देखते हुए 6 बड़े प्रोजेक्ट्स की डेडलाइन तय की दी गई है।


प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी अगले 20 दिन में यूपी तीन चार आएंगे 25 नवंबर को नोएडा, दिसंबर को गोरखपुर, 13 दिसंबर को वाराणसी आएंगे पीएम मोदी नोएडा में जहां जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करेंगे वहीं वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा वितरण भी किया जाएगा। छात्रों के लिए लैपटॉप वितरण करेगी। इसके अलावा अन्य चल रहे धरना प्रदर्शन मांग को लेकर भी सरकार आश्वासन देगी यूपी सरकार से सूत्रों के अनुसार अघोषित तौर पर डेडलाइन 10 जनवरी तय है। इसी अवधि में सरकार अपना बचा हुआ कार्य और चुनावी तैयारियों को पूरा करेगी। एक साल से चल रहे तीन कृषि बित को रदद् करने के ऐलान को लेकर मोदी एक बड़े किसान सम्मेलन को संबोधित कर सकते है। बताया जा रहा है कि बनारस में अगले महीने एक बड़ा किसान सम्मेलन आयोजित करेगी। इसके मुख्य अतिथि पीएम मोदी होंगे।


उत्तर प्रदेश की योगी सरकार आने वाले दिनों में अभी चल रही सभी शिक्षक भर्ती, दरोगा भर्ती, अनुदेशक शिक्षा मित्र संबंधी मामले को हल करेगी। शिक्षामित्रों के लीडर भी लगातार प्रयासरत हैं. 

योगी सरकार के छह बड़े प्रोजेक्ट
1- जेवर एयरपोर्ट
2- फाशी कॉरिडोर 3-फिल्म सिटी ग्रेटर नोएडा
5- गंगा एक्सप्रेस लोकार्पण
4-बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे

6- विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया व नियुक्ति पत्र वितरण



दिसंबर महीने में किसान सम्मेलन करेंगे। हालांकि इसकी डेट अभी और बूथ सम्मलेन को संबोधित फाइनल नहीं हुई है।