पुरानी पेंशन बहाली को लेकर लखनऊ में होगी रैली


हरदोई। पुरानी पेंशन बहाली सहित 21 सूत्री मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले 30 नवंबर को लखनऊ में रैली आयोजित होगी। इसमें जिले के शिक्षक भी शामिल होंगे। शिक्षक भवन में बुधवार को वार्ता में जिलाध्यक्ष शिवशंकर पांडे ने यह जानकारी दी।

बताया कि इको गार्डन में रैली के दौरान पुरानी पेंशन बहाली, कैशलेस, चिकित्सा एसीपी, उपार्जित अवकाश एवं द्वितीय शनिवार का अवकाश अनुमन्य कराने, छात्रों के लिए फर्नीचर, बिजली, पानी, पंखे व विद्यालय की चहारदीवारी सहित 21 सूत्री मांगों को लेकर आवाज उठाई जाएगी। जिलाध्यक्ष ने कहा कि संविलियन निरस्त कर शिक्षकों की पदोन्नति की जानी चाहिए।


ऑनलाइन के नाम पर शिक्षकों का शोषण बंद हो। सेवानिवृत्त शिक्षकों एवं पेंशनर्स की समस्याओं का निराकरण किया जाए। उन्होंने शिक्षामित्र, अनुदेशक, विशेष शिक्षक एवं कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के शिक्षकों को स्थायी शिक्षक बनाने की भी वकालत की। जिला मंत्री विपिन कुमार सिंह ने कहा कि सामूहिक बीमा की धनराशि 10 लाख किए जाने, वार्षिक गोपनीय प्रविष्टि का शासनादेश वापस लेने की मांग भी संघ कर रहा है। जिला उपाध्यक्ष अक्षत पांडे ने कहा कि रैली में जिले से भी काफी संख्या में पदाधिकारी व शिक्षक शामिल होंगे।