प्रधानाचार्य प्रार्थना सभा में बच्चों को दें सामान्य ज्ञान की जानकारी

लखीमपुर खीरी। डीआईओएस ने शनिवार को संपूर्णानगर के पब्लिक इंटर कॉलेज और रानीनगर के राजकीय हाईस्कूल का निरीक्षण किया। राजकीय हाईस्कूल में प्रधानाचार्य सहित एक शिक्षिका गैर हाजिर मिली। डीआईओएस ने सभी प्रधानाचार्यो से प्रार्थना सभा में बच्चों को सामान्य ज्ञान की जानकारी अवश्य रूप से देने के निर्देश दिए हैं।





डीआईओएस ओपी त्रिपाठी के औचक विद्यालय पहुंचने पर राजकीय हाईस्कूल रानीनगर में दो शिक्षिकाएं गैर हाजिर मिलीं बिना सूचना अनुपस्थित शिक्षिका और प्रधानाध्यापिका से जवाब तलब करते हुए एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए। डीआईओएस ने छात्रों से गणित, अंग्रेजी एवं सामान्य ज्ञान से संबंधित सवाल पूछकर शिक्षकों को बच्चों को प्रार्थना सभा के दौरान सामान्य ज्ञान की जानकारी देने के निर्देश दिए। साथ ही शनिवार को फल डे मनाकर बच्चों को खेल सामग्री एवं पुस्तकालय की सुविधा मुहैया कराने को कहा।

इसके बाद पब्लिक इंटर कॉलेज संपूर्णानगर पहुंचे। विद्यालय में अव्यवस्थाएं, गंदगी, एमडीएम पंजिका का रखरखाव ढंग से न मिलने, लिपिक द्वारा पीटीए मद की धनराशि एवं उसके व्यय का प्रमाणित लेखा-जोखा प्रस्तुत न करने पर नाराजगी जताकर प्रधानाचार्य से जवाब तलब किया है। साथ ही प्रधानाचार्य को प्रार्थना सभा में बच्चों को सामान्य ज्ञान की जानकारी देने के निर्देश दिए।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇