शिक्षिका मिली कोरोना पॉजिटिव, Omicron जांच के लिए भेजा गया सैंपल

उत्तर प्रदेश के शामली में एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिली है. एंटीजन टेस्ट में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. आरटीपीसीआर के लिए उसका सैंपल भेजा गया है. अधिकारियों का कहना है कि अगर आरटीपीसीआर में भी पॉजिटिव आता है तो जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेजा जाएगा.
उत्तर प्रदेश के शामली जिले में काफी लंबे वक्त के बाद एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिली है. इसके बाद उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है. साथ ही शिक्षक के संपर्क में आए सभी लोगों का डेटा तैयार कर उनका सैंपल भी लिया जा रहा है. 



जो शिक्षक पॉजिटिव आई है, वो कुड़ाना ब्लॉक के आदमपुर गांव की रहने वाली है. अभी एंटीजन टेस्ट में उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से स्कूल-कॉलेजों में कोरोना की जांच के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी दौरान जब उसका टेस्ट किया गया, तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई.


स्वास्थ्य विभाग के डीएसओ डॉ. जाहिद ने बताया कि शिक्षक का सैंपल रैंडम सैंपलिंग के तहत लिया गया था. वो कोरोना पॉजिटिव आया है. शिक्षक को होम आइसोलेशन में रखते हुए आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल भिजवाया गया है. यदि आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी पॉजिटिव आती है तो जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए सैंपल भेजा जाएगा. डीएसओ ने बताया कि इसके बाद ही पता चल पाएगा कि मरीज कोरोना के किस वैरिएंट से संक्रमित है.


उन्होंने ये भी बताया कि जीनोम सीक्वेंसिंग की सुविधा मेरठ और लखनऊ में उपलब्ध नहीं है. इसके लिए सैंपल हैदराबाद भेजा जाता है. फिलहाल जिले में कोरोना सैंपलिंग तेज कर दी गई है

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇