कोविड कमांड सेंटर से निगरानी करेंगे बेसिक के शिक्षक

हाथरस, । कोरोना वायरस संक्रमण की फिर से आहट हो जाने पर अब जिला प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। जिला मुख्यालय पर संचालित कोविड कमांड सेंटर पर बेसिक शिक्षा विभाग के पांच शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। अब आने वाली समस्त सूचनाओं पर शिक्षकों के द्वारा निगरानी रखी जाएगी।


कोरोना का खतरा टला नहीं

कोरोना संक्रमण का खतरा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले दो साल से कोरोना के संक्रमण की वजह से शिक्षा सहित अन्य गतविधियां बुरी तरह प्रभावित हुई है। अब साउफ अफ्रीका में कोरोना के नए संक्रमण ओमिकान के आने के बाद देश में अलर्ट कर दिया गया। देश के विभिन्न इलाकों में ओमिक्रान नामक संक्रमण के मरीजों की पुष्टि हो रही है। कोविड मरीजों की जानकारी व सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए जिला मुख्यालय पर कोविड कमांड सेंटर की स्थापना डीएम के स्तर से कराई गई थी। अब एक बार फिर से कोविड कमांड सेंटर को सक्रिय कर दिया गया है। बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात पांच शिक्षकों व एक अनुदेशक की ड्यूटी लगाई गई है। गोल नगर के प्राथमिक विद्यालय से दीपक गौतम, प्राथमिक विद्यालय बस्तोई से नीरज, टोडर पुर से गणेश दत्त, नगला कोरिया से तेजवीर सिंह, नगला बाबू से सहायक अध्यापक हरीश शर्मा की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही रघनिया में तैनात अनुदेशक शीलेंद्र कुमार को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है।



अब तक हो चुकीं 43 मौते

पिछले दो साल से कोरोना संक्रमण की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिले में अब तक कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 2919 है। संक्रमण की चपेट में आने से अब तक 43 लोगों की जान जा चुकी है। बात यदि दूसरी लहर की करें तो स्थिति ज्यादा खराब हो गई। एक अप्रैल से अब तक 1561 मरीज संक्रमित हुए। तो वहीं मृत्युदर का आंकड़ा काफी अधिक बढ़ गया। अप्रैल माह से अब तक सरकारी आंकड़ों के हिसाब से 35 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कुल माैत का आंकड़ा 43 हो चुका है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇