UPPSC : प्राविधिक शिक्षा सेवा परीक्षा स्थगित, अब अब 22 दिसंबर को पांच जिलों में होगी परीक्षा


प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने 12 दिसंबर को दो जिलों में प्रस्तावित प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा-2021 को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा अब 22 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के पांच जिलों में आयोजित की जाएगी। 12 दिसंबर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की समीक्षा अधिकारी की परीक्षा भी प्रस्तावित है, जिसकी वजह से प्राविधिक शिक्षा सेवा परीक्षा स्थगित की गई है।


बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की समीक्षा अधिकारी परीक्षा के साथ प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा-2021 के लिए भी आवेदन कर रखे हैं। अगर दोनों परीक्षाएं एक ही दिन होतीं तो अभ्यर्थियों को किसी एक परीक्षा से वंचित होना पड़ता। अभ्यर्थी मांग कर रहे थे कि प्राविधिक शिक्षा सेवा परीक्षा स्थगित की जाए, ताकि उन्हें दोनों परीक्षाओं में शामिल होने का मौका मिल सके। आयोग ने 27 नवंबर को विज्ञप्ति जारी कर परीक्षा तिथि घोषित की थी।

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद कुमार मिश्र के अनुसार प्राविधिक शिक्षा (अध्यापन) सेवा परीक्षा-2021 के तहत प्रधानाचार्य, व्याख्याता यांत्रिक अभियंत्रण/कर्मशाला अधीक्षक, व्याख्याता सिविल अभियंत्रण, व्याख्याता विद्युत अभियंत्रण और व्याख्याता अंग्रेजी की परीक्षा अब 22 दिसंबर को लखनऊ, प्रयागराज, गोरखपुर, गाजियाबाद और मेरठ में आयोजित की जाएगी। शेष पदों/विषयों की परीक्षा तिथि बाद में अलग से विज्ञप्ति/वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी। पूर्व में यह परीक्षा दो जिलों प्रयागराज और लखनऊ में होनी थी, लेकिन अब केंद्रों की संख्या बढ़ा दी गई है।


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇