69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले को लेकर कैंडल मार्च निकाल रहे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज


लखनऊ : 69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले को लेकर कैंडल मार्च निकाल रहे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज
69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने आज 1090 चौराहे से कैंडल मार्च निकाला। वहीं अभ्यर्थियों को CM आवास चौराहे के पहले रोका दिया गया। इसके साथ ही पुलिस ने बर्बरतापूर्वक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज कर दिया पुलिस ने शिक्षक अभ्यर्थियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. 

69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामले को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने आज 1090 चौराहे से कैंडल मार्च निकाला। वहीं अभ्यर्थियों को CM आवास चौराहे के पहले रोका दिया गया। इसके साथ ही पुलिस ने बर्बरतापूर्वक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज कर दिया पुलिस ने शिक्षक अभ्यर्थियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा।


मार्च में शामिल महिलाओं,युवतियों को भी नहीं बख्शा गया। आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश में पिछले साल बेसिक शिक्षा विभाग ने 69000 शिक्षकों की भर्ती की थी. जिसमें आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने आरोप लगाते हुए कहा था कि ओबीसी वर्ग को इस भर्ती में 27 फीसदी की जगह 4 फीसदी से भी कम आरक्षण दिया गया है।


 
एससी वर्ग के अभ्यर्थियों का कहना है कि उनके साथ भी ऐसा ही हुआ। जिसके बाद भर्ती में जांच की मांग को लेकर ओबीसी और एससी वर्ग के अभ्यर्थी लगातार विरोध कर रहे हैं।

कैंडल मार्च निकाल रहे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज

➡पुलिस ने अभ्यर्थियों पर किया लाठीचार्ज,कई घायल

➡पुलिस ने शिक्षक अभ्यर्थियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

➡मार्च में शामिल महिलाओं,युवतियों को भी नहीं बख्शा।
➡69000 सहायक शिक्षक भर्ती मामला

➡अभ्यर्थी अपनी मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन 

➡अभ्यर्थियों ने 1090 चौराहे से निकाला कैंडल मार्च

➡1090 चौराहा से कैंडिल मार्च लेकर निकले अभ्यर्थी

➡अभ्यर्थियों को CM आवास चौराहे के पहले रोका गया।