UGC NET Exam Date : 05 दिसंबर को आयोजित होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा को स्थगित


नई दिल्ली । नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत, 5 दिसंबर को आयोजित होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। एनटीए ने यह निर्णय ओडिशा और आंध्र प्रदेश में आने वाली चक्रवात तूफान ‘जवाद’ के चलते लिया है। एजेंसी ने इन दोनों राज्यों में परीक्षा को संशोधित करने का फैसला लिया है। वहीं इस संबंध में एनटीए ने ऑफिशियल पोर्टल पर एक आधिकारिक सूचना भी अपलोड की है।



सूचना के मुताबिक जवाद चक्रवात के कारण ओडिशा और आंध्र प्रदेश में 5 दिसंबर, 2021 को होने वाली विश्वविद्यालय अनुदान आयोग नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट, यूजीसी नेट 2021 परीक्षा को पुनर्निर्धारित किया गया है। दोनों राज्यों को 4 दिसंबर, 2021 को रेड अलर्ट जारी किया गया था। ऐसे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए, परीक्षा की संशोधित तिथि पत्र आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर नियत समय पर अपलोड करेगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आधिकारिक वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूजीसी नेट परीक्षा ही नहीं बल्कि आईआईएफटी 2022-24 परीक्षा को भी आगे बढ़ा दिया गया है। यह एग्जाम विजयवाड़ा और विशाखापत्तनम (आंध्र), भुवनेश्वर, संबलपुर, कटक (ओडिशा) और कोलकाता, दुर्गापुर में आयोजित होने वाली थी। UGC NET 2021 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ऑफलाइन आयोजित किया जाना था। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि ओडिशा, आंध्र प्रदेश को छोड़कर अन्य सभी राज्यों के सभी शहरों के लिए परीक्षा शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जाएगी। अगर उम्मीदवारों को किसी भी तरह की समस्या होती है तो वे एनटीए की आधिकािरक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलाव, किसी भी प्रश्न के लिए, उम्मीदवार एनटीए हेल्प डेस्क से 011 40759000 पर कॉल कर सकते हैं या ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं। यूजीसी नेट 2021 पर अधिक अपडेट प्राप्त करने के लिए छात्रों को आधिकारिक वेबसाइट पर निरंतर नज़र रखनी चाहिए। बता दें कि इस बार यूजीसी नेट जून और दिसंबर की परीक्षा एक साथ आयोजित की जा रही है।


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇