शिक्षकों ने अनुदेशक को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षकों के निलंबन की मांग



 मंडल स्तरीय प्रतियोगिता में शिक्षक को पीटते कानपुरगनर के शिक्षक।
कन्नौज मंडल स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में जिले के अनुदेशक को कबड्डी खेल के मानकों का विरोध करना महंगा पड़ गया। कानपुर नगर के बर्रा से दौड़ा कर पीटा। बीच बचाव कर रहे तीन शिक्षक भी चोटिल हुए हैं। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए ने एडी बेसिक को पत्र लिखकर शिक्षकों को निलंबित करने की मांग की।


मंडलीय स्तर पर बेसिक शिक्षा विभाग का 15, 16 और 17 को कानपुर नगर के स्व. रतनलाल शर्मा स्मारक क्रीड़ा स्थल पर प्रतियोगिता चल रही है। इसमें जिला स्तर पर लगभग 150 चयनित छात्र शामिल हुए हैं। गुरुवार को कबड्डी के मैदान के मानकों को लेकर अनुदेशक ने विरोध जताया। अनुदेशक को वहां विरोध करना महंगा पड़ गया कानपुर नगर के 12 से अधिक शिक्षकों ने अनुदेशक को दौड़ा कर पीटा। अनुदेशक बार-बार उन शिक्षकों के सामने हाथ जोड़कर माफी मांग रहा है। उसके बावजूद अनुदेशक को जमकर पीटा। इससे अनुदेशक गंभीर रूप से चोटे आईं। बीच बचाव में पहुंचे शिक्षक भी मार खा गए। इसका वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए संगीता सिंह ने संज्ञान लेकर बीएसए कानपुर नगर से इन शिक्षकों को चिह्नित करने की मांग की। कानपुर नगर के तीन शिक्षक राजेश यादव एसआरजी, अंकित गौड़, अमित और अन्य साथी शिक्षक चिह्नित किए गए।

बीएसए ने कहा कि इन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो निदेशालय और शासन में शिकायत करेंगी। उन्होंने वहां मौजूद बीईओ तालग्राम को इन शिक्षकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। अनुदेशक को उचित इलाज के लिए दो बीईओ के साथ कानपुर रवाना हो गई हैं। इधर, कानपुर के बीएसए पवन तिवारी ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। किसी ने पुलिस में तहरीर नहीं दी है।


primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇