निरीक्षण के दौरान स्कूल में हाथ सेंकते मिले शिक्षक, एडी ने जताई नाराजगी


हाथरस। अपर शिक्षा निदेशक (बेसिक) अलीगढ़ मंडल ने बृहस्पतिवार को सिकंदराराऊ क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मीपुर में एक शिक्षक को में छोड़कर बाकी के सभी शिक्षक हाथ सेंकते हुए मिले। इसे लेकर एडी ने सख्त नाराजगी जताई।


प्राथमिक विद्यालय लच्छिमपुर में प्रभारी प्रधानाध्यापक कक्षा पांच में अध्यापन कराते हुए मिले, जबकि शिक्षक हुकुम सिंह, महेश चंद्र शिक्षिका पुष्पा देवी, रेनू चारों एक साथ आग जलाकर कुर्सियों पर बैठे हुए हाथ सेंकते हुए मिले। छात्र-छात्रा कक्षाओं में बैठे थे और पढ़ने का इंतजार कर रहे थे। एडी को देखते ही

सभी अपनी कुर्सियों से खड़े हो गए। मिशन प्रेरणा व ऑपरेशन कायाकल्प के संबंध में पूछे गए प्रश्नों का कोई संतोषजनकर उत्तर भी एडी को नहीं मिला और न ही इनके द्वारा शिक्षक डायरी में पाठ योजना अंकित की गई थी। इनकी कक्षा के छात्र-छात्राओं की शैक्षिक गुणवत्ता का स्तर भी ठीक नहीं था। इनके द्वारा विषय वार उत्तर पुस्तिकाएं भी नहीं जांची जा रहीं। इसे लेकर एडी ने नाराजगी जताई। प्राथमिक विद्यालय गढ़िया गुरैठा में सबकुछ ठीक मिला। प्राथमिक विद्यालय फतेलीपुर में भी सब ठीक मिला।


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇