प्रशिक्षण लेने आए शिक्षकों के खानें में निकले कीड़े, अधिकारियों ने कहीं यह बात, टीचरों ने किया हंगामा

 

प्रशिक्षण लेने आए शिक्षकों के खानें में निकले कीड़े, अधिकारियों ने कहीं यह बात, टीचरों ने किया हंगामा 
उत्तर प्रदेश के हरदोई में ट्रेनिंग ले रहे टीचर्स को दिए गए खाने के पैकेट में कीड़े मिले हैं. खाने में कीड़े मिलने की सूचनाएं से शिक्षा विभाग में हलचलों पैदा हो गई। बीईओ ने बताया कि वेंडर की लापरवाही की वजह से एक दो पैकेट में कीड़े निकले हैं. वहीं लापरवाही के इस मामले को लेकर कार्यवाही की जा रही है. दरअसल हरदोई जनपद के नगरीय संसाधन केन्द्र में शिक्षकों को अपने विद्यालयों में पढ़ाने के तौर-तरीकों के साथ ही उनके साथ व्यवहार को लेकर प्रशिक्षण दिया जा रहा है. दो दिवसीय इस प्रशिक्षण में नगरीय क्षेत्र से 20 शिक्षक शामिल हुए थे।





शिक्षकों ने बताया कि गुरुवार को भी खाना ठीक नहीं था जिसकी शिकायत हुई तो व्यवस्था सुधारने का भरोसा दिलाया गया. शुक्रवार को फिर शिक्षकों को लंच पैकेट दिए गए हैं. टीचर्स के अनुसार जब लंच पैकेट खोले गए तो छोले की सब्जी और पूड़ी निकली. लेकिन उसके साथ ही उसमें कीड़े भी दिखाई दिए. एक दो नहीं बल्कि कई पैकेट्स में कीड़े निकले. इसके बाद टीचर्स ने उन पैकेट्स को फैंक दिया है।



अधिकारियों ने बताई वेंडर्स की लापरवाही


वहीं टीचर्स को परोसे गए खाने में कीड़े निकलने की सूचना मिलने के बाद स्थानीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर अधिकारियों ने इस पूरे मामले को दबाए जाने का प्रयास किया लेकिन टीचर्स ने ऐसी व्यवस्था को लेकर खूब आक्रोश जताया. इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी नगर चंद्रशेखर ने बताया की वेंडर की लापरवाही की वजह से एक दो पैकेट में कीड़े निकले हैं, जिस पर कार्रवाई की जा रही है।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇