आठ शिक्षक निलंबित, एबीएसए को नोटिस, दो का वेतन रुकेगा

आगरा। मुख्य विकास अधिकारी ए मनिकन्डन ने बृहस्पतिवार को बाह के बीहड़ों में सरकारी विद्यालयों का निरीक्षण किया। रुदमुली में प्राथमिक पाठशाला में शिक्षकों की उपस्थिति पंजिका गायब मिली। मंसूरपुरा की पाठशाला में बच्चों को फल-दूध का वितरण नहीं हो रहा। सुंसार कंपोजिट विद्यालय में शिक्षक नहीं आते। लापरवाही पर सीडीओ ने आठ शिक्षकों के निलंबन के आदेश दिए हैं। खंड शिक्षा अधिकारी को नोटिस दिया है। दो बाबूओं का वेतन रोका जाएगा।


सीडीओ सुबह 10 बजे रुदमुली प्राथमिक पाठशाला में पहुंचे। प्रधानाध्यापक अफसर हुसैन, सहायक अध्यापक जगविंदर सिंह गैरहाजिर मिले। दोनों के विरुद्ध निलंबन कार्रवाई की गई है। यहां नवंबर, 2021 से पहले की अध्यापक उपस्थिति पंजिका गायब थी। मिड-डे भोजन में छात्रों को फल-दूध का वितरण नहीं हो रहा है। यहां से सीडीओ मंसूरपुरा विद्यालय पहुंचे। विद्यालय पर ताला लटका मिला। दो अध्यापकों के विरुद्ध निलंबन की संस्तुति की गई। फिर कंपोजिट विद्यालय सुंसार पहुंचे। प्रधानाध्यापक बुद्धि प्रकाश, अजय कुमार सिंह, मुरारी लाल, अंकित सक्सेना गैरहाजिर मिले। चारों को निलंबित किया है। यहां भी उपस्थिति रजिस्टर नहीं था। शिक्षक कभी-कभी आते थे।

सीडीओ ने बताया कि ब्लाक संसाधन केंद्र के निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिले खंड शिक्षा अधिकारी का फोन भी स्विच ऑफ था। एबीएसए के विरुद्ध नोटिस जारी करते हुए बीएसए को कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 21 व 23 दिसंबर को दो बाबू अनुपस्थित थे उनका वेतन रोकने के आदेश दिए हैं।


👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇