मिड-डे मील में खामियां मिलने पर प्रधानाध्यापिका से मांगा स्पष्टीकरण

 उझानी (बदायूं)। मिड-डे मील के भोजन में कच्ची रोटी मिलने पर एक छात्रा के परिजन भड़क गए। उन्होंने प्राथमिक विद्यालय पहुंचकर प्रधानाध्यापिका और रसोइया को रोटी दिखाई। कोई जवाब नहीं मिलने पर छात्रा की मां ने क्षेत्र पंचायत अधिकारी संजीव कुमार से शिकायत की। बाद में मामला खंड शिक्षाधिकारी (बीईओ) के संज्ञान में पहुंचा। बीईओ ने इसे लेकर प्रधानाध्यापिका से स्पष्टीकरण मांगा है।






मामला सुकटिया प्राथमिक विद्यालय का है। बृहस्पतिवार को दिन में बच्चों को मिड-डे मील में सब्जी रोटी दी गई। एक छात्रा के पास जो रोटी पहुंची, वह कच्ची थी। वह रोटी लेकर घर पहुंची और मां को दिखाई। मां ने बताया कि रोटी पूरी तरह सेकी नहीं गई थी, पहले भी चावल कच्चे निकल चुके थे। वह बेटी के साथ विद्यालय पहुंची और प्रधानाध्यापिका पुष्पा सक्सेना से बात की। आरोप है कि प्रधानाध्यापिका ने कोई ठोस जवाब नहीं दिया। इसके बाद महिला ने क्षेत्र पंचायत अधिकारी संजीव कुमार को फोन पर पूरे मामले से अवगत कराया। उन्हें रोटी भी दिखाई।



क्षेत्र पंचायत अधिकारी ने इस संबंध में बीईओ शशांक शुक्ला के व्हाटसएप नंबर अभिभावक की शिकायत और रोटी की फोटो भेज दी। इसी क्रम में अब बीईओ शुक्ला ने प्रधानाध्यापिका पुष्पा सक्सेना से मिड-डे मील की गुणवत्ता को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही गुणवत्ता में सुधार लाने की चेतावनी दी है।


 
बीडीओ के जरिए कच्ची रोटी का मामला संज्ञान में आया है। प्रधानाध्यापिका से बात हुई है। हालांकि यह रसोइया की चूक है लेकिन प्रधानाध्यापिका को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। मिड-डे मील में इस तरह की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇