खुशखबरी: प्रधानाचार्य भर्ती-2013 के आवेदन ऑनलाइन

 प्रयागराज : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने प्रधानाचार्य भर्ती-2013 के अभ्यर्थियों को खुशखबरी दी है। कहा है कि 599 पदों के लिए चयन प्रक्रिया 31 जनवरी तक पूरी करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। अभ्यर्थियों के आफलाइन प्राप्त आवेदन पत्रों को पोर्टल पर आनलाइन कर दिया गया है। 


अभ्यर्थियों को कहा गया है कि वह आवेदन में अंकित विवरण का सत्यापन कर लें और कोई त्रुटि होने पर उसे साक्ष्य सहित अद्यतन कर पोर्टल पर भरें। सचिव नवल किशोर ने कहा है कि आनलाइन किए गए आवेदन पत्र का परीक्षण करने के साथ अभ्यर्थियों को आवेदित मंडल के विज्ञापित संस्थाओं में से नियमानुसार तीन की अधिमानता का विकल्प भी पोर्टल पर भरना होगा। उन्होंने बताया है कि आफलाइन आवेदनों को टाइप कराकर आनलाइन किया गया है। इसके सत्यापन के लिए चयन बोर्ड की बेवसाइट पर विस्तृत अनुदेश, प्रक्रिया तथा पोर्टल का लिंक प्रदर्शित किया गया है। यह पोर्टल आठ जनवरी तक क्रियाशील रहेगा। 



सूचनाएं अद्यतन करने एवं अधिमानता विकल्प भरने का मात्र एक अवसर दिया गया है। इस कारण कोई भी प्रविष्टि सावधानी से भरें। अंतिम तिथि तक अद्यतन किए गए डाटा को ही अंतिम मानते हुए चयन बोर्ड आगे की कार्यवाही करेगा। इस संबंध में कोई प्रत्यावेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। 


सचिव ने स्पष्ट किया है कि उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में 62वर्ष की आयु पूर्ण कर सेवानिवृत्त हुए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में नहीं बुलाया जाएगा। इनके अलावा 31 जनवरी 2022 तक 62 वर्ष की आयु पूरी कर रहे अभ्यर्थी भी भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित नहीं हो सकेंगे। बोर्ड ने यह भी निर्णय लिया है कि सत्रलाभ पर कार्यरत ज्येष्ठतम अध्यापक भी साक्षात्कार में सम्मिलित नहीं होंगे। इनके अलावा सूची में से दो ज्येष्ठतम अध्यापक साक्षात्कार में बुलाए जाएंगे।

चयन बोर्ड ने अभ्यर्थियों को दिया आठ जनवरी तक का समय 
सेवानिवृत्त हो रहे आवेदक नहीं किए जाएंगे साक्षात्कार में शामिल