नई पेंशन योजना में कितनी कटौती हुई, कितना मिला अंशदान शिक्षकों को नहीं मिल पा रही जानकारी


पीलीभीत। नई पेंशन योजना में वेतन से कितनी राशि की कटौती की गई? सरकार ने कटौती के सापेक्ष कितना अंशदान जमा किया? इसकी जानकारी माध्यमिक शिक्षकों को नहीं मिल पा रही है। यह मुद्दा उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने बुधवार को उठाया है। संघ का प्रतिनिधिमंडल जिला विद्यालय निरीक्षक से मिला।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट का प्रतिनिधिमंडल जिला अध्यक्ष लक्ष्मीकांत शर्मा के साथ जिला विद्यालय निरीक्षक से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने अवगत कराया कि वर्ष 2016 से नई पेंशन योजना के अंतर्गत शिक्षकों के वेतन से कटौती हो रही है, किंतु शिक्षकों के खाते का विवरण नहीं दिया गया है। शिक्षकों को इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि पेंशन के लिए सरकारी अंशदान मिला है या नहीं? शिक्षक अनुज मिश्रा ने कहा कि लंबे समय से यह मुद्दा उठ रहा है लेकिन समाधान नहीं हो सका। शिक्षकों को नई पेंशन योजना के अंतर्गत होने वाली कटौती व प्राप्त सरकारी अंशदान की कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। जिला विद्यालय निरीक्षक ओम प्रकाश ने कहा कि लेखा अधिकारी के चिकित्सकीय अवकाश हैं।


इसलिए जनवरी के प्रथम सप्ताह में समस्या का समाधान होगा। जिला विद्यालय निरीक्षक के आश्वासन पर प्रतिनिधि मंडल द्वारा बुधवार से प्रस्तावित आंदोलन का कार्यक्रम स्थगित किया गया। जिलामंत्री सतीश चंद्र गंगवार, अनुराग गंगवार, राजेश गंगवार प्रतिनिधिमंडल में साथ रहे।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇