20 जनवरी तक शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य, विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी तैयारियां जल्द पूरी करने का निर्देश

 लखनऊ: कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर से आगाह करते हुए मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने कहा कि नए मामले बढ़ने से रोकने के लिए कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराएं, लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। जनता को जागरूक करें और सभी जिलाधिकारी इस लक्ष्य के साथ रणनीति बनाएं कि 20 जनवरी तक शत प्रतिशत टीकाकरण कराना है। साथ ही सभी अस्पतालों में व्यवस्थाएं दुरुस्त रहनी चाहिए।


मुख्य सचिव ने शनिवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। कहा कि निर्वाचन ड्यूटी पर तैनात होने वाले सभी कार्मिक और सुरक्षा बलों का शत-प्रतिशत टीकाकरण कराया जाए।

छुट्टा गोवंशी मिले तो लेखपाल जिम्मेदार : छुट्टा गोवंशी की समस्या पर मुख्य सचिव ने कहा कि इनसे किसानों की फसलों का कोई नुकसान नहीं होना चाहिए। लेखपाल और अन्य ग्रामस्तरीय अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जाए, यदि उनके क्षेत्र में छुट्टा गोवंशी मिलते हैं।

पुलिस-राजस्व के अधिकारियों को बनाएं संवेदनशील : दुर्गा शंकर मिश्र ने पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों को संवेदनशील बनाने पर जोर दिया। कहा कि वह जनता की शिकायतों को सुनकर तत्परता से निस्तारण करें। यह सुनिश्चित किया जाए कि जिले में कोई अप्रिय घटना न घटे। फिर भी यदि कोई घटना संज्ञान में आती है तो तत्काल वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर तथ्यों की सही जानकारी दें, ताकि किसी भी प्रकार की अफवाह न फैले।
विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी तैयारियां जल्द पूरी करने का निर्देश मुख्य सचिव ने दिया।

👇UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु नोट्स 👇