समायोजन को लेकर भटक रहे चयनित अभ्यर्थी


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की टीजीटी-पीजीटी 2021 और 2016 भर्ती में चयनित सैकड़ों अभ्यर्थी ज्वाइनिंग के लिए कॉलेज पहुंचे तो जानकारी मिली कि वहां तो पहले से ही शिक्षक नियुक्त हैं। इसकी जानकारी चयन बोर्ड को दी गई। इसके महीनों बाद भी चयन बोर्ड अभ्यर्थियों का समायोजन नहीं कर सका है। सैकड़ों अभ्यर्थी ज्वाइनिंग के लिए दर-दर भटक रहे हैं। बृहस्पतिवार को इन अभ्यर्थियों ने शिक्षक नेता डॉ. हरि प्रकाश यादव के नेतृत्व में प्रदर्शन कर शीघ्र समायोजन की मांग की।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (एकजुट) के प्रदेश संरक्षक डॉ. हरिप्रकाश यादव ने बताया कि चयन बोर्ड के सचिव से वार्ता में मांग रखी गई कि चयनित अभ्यर्थियों का जल्द से जल्द समायोजन किया जाए। डॉ. हरिप्रकाश का दावा है कि चयन बोर्ड सचिव ने 20 फरवरी तक सभी अभ्यर्थियों का समायोजन किए जाने का आश्वासन दिया है।

अभ्यर्थियों ने चेतावनी दी है कि 20 फरवरी तक समायोजन नहीं हुआ तो चयन बोर्ड प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन में प्रदेश भर से अभ्यर्थी पहुंचे थे। इसमें सुधाकर ज्ञानार्थी, सुषमा मिश्रा, नीलम देवी, आजाद कुमार, आकाश द्विवेदी, प्रियंका गौतम, वशिष्ठ प्रसाद, अजीत चौहान, अर्चना दीक्षित, हर्षित, अनिल कुमार आदि शामिल हुए।