छात्र की पिटाई का आरोपी बेसिक शिक्षक निलंबित


देवरिया। सलेमपुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बरडीहा में 17 अगस्त को छात्र की पिटाई के आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। छात्र के पिता की शिकायत पर पुलिस ने शिक्षक को थाने बुलाया था, हालांकि दोनों पक्षों में समझौता होने की बात कही जा रही है।
सलेमपुर ब्लॉक के बरडीहा निवासी जयराम राजभर का बेटा शिवम गांव के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा चार का विद्यार्थी है। बीते बुधवार को विद्यालय के एक शिक्षक ने उसकी पिटाई कर दी थी। पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पीड़ित छात्र के पिता ने खुखुंदू थाने में तहरीर दी थी। शनिवार को एसओ नवीन चौधरी ने बताया कि शिक्षक को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। कुछ शिक्षक संगठन के लोग भी थाने पर पहुंचे थे। दोनो पक्षों के इस मामले में समझौता कर लिए जाने के बाद शिक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया गया।


आरोपी शिक्षक के स्थानांतरण की उठाई मांग
उधर, परसिया खाप के प्रधान रामप्यारे यादव ने बताया कि गांव के छात्र की पिटाई करने के आरोपी शिक्षक के खिलाफ बीएसए एवं खंड शिक्षा अधिकारी से शिकायत की गई है। साथ ही शिक्षक को यहां से अन्यत्र भेजने की मांग की जा रही है। इस संबंध में ग्रामीणों से हस्ताक्षर कराकर विभाग को भेजा जाएगा।
सलेमपुर बीईओ की रिपोर्ट के आधार पर छात्र की पिटाई करने के आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। लार के बीईओ को जांच दी गई है। -हरिश्चंद्र नाथ, बीएसए

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇