कहीं सहायक अध्यापक गायब, तो कहीं ऑपरेशन कायाकल्प के पैरामीटर मिले अधूरे


 

स्वार/ रामपुर।जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान कहीं सहायक अध्यापक गायब मिले तो कहीं ऑपरेशन कायाकल्प के पैरामीटर पूरे नहीं मिले। जिसके चलते बीएसए ने अनुपस्थित अध्यापकों का एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए हैं।




बृहस्पतिवार को जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कल्पना सिंह प्राथमिक विद्यालय रहमतगंज द्वितीय पहुंच गई। जहां विद्यालय में कार्यरत सहायक अध्यापिका पारूल कौशिक विना किसी सूचना के अनुपस्थित पाई गई जिसके लिए उनका एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए गए प्राथमिक विद्यालय रहमतगंज प्रथम में साफ- सफाई व्यवस्था उचित नहीं पाई गई।





विद्यालय का प्रागण में बड़ी-बड़ी झाड़ियां एवं घास फूस मिली, जिसे सफाई कराकर फोटोग्राफ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए। प्राथमिक विद्यालय नरपतनगर में नामांकन के सापेक्ष उपस्थिति कम मिली।

विद्यालय में कंपोजिट ग्रांट का सदुपयोग नहीं किया गया व कंपोजिट ग्रांट के बिल बाउचर एवं अन्य अभिलेख उपलब्ध नहीं कराए गए जिसके लिए प्रधान अध्यापिका को निर्देशित किया गया कि दो दिनों के भीतर बिल बाउचर उपलब्ध कराएं। कंपोजिट विद्यालय मोतीपुरा खोद में सफाई व्यवस्था उचित नहीं पाई गई। छात्र-छात्राओं की विद्यालय यूनिफार्म में नहीं पाया गया शिक्षकों द्वारा निपूण भारत लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। संवाद

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇