मामूली गलती पर शिक्षक ने बच्चे को जूते से पीटा, वीडियो वायरल होने पर मचा हड़कंप

अमेठी : 
पढ़ाने की जिम्मेदारी संभालने वाले शिक्षक ने मामूली गलती पर नौनिहाल की जूते से पिटाई कर दी। आहत परिजनों ने मामले की शिकायत बीईओ से की। परिजनों के आरोपों से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मचा है। बीएसए ने प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच का आदेश दिया है।




मुसाफिरखाना थाना क्षेत्र के चकबेहर निवासी धर्मराज का पुत्र अमन गांव के ही प्राथमिक स्कूल में कक्षा तीन का छात्र है। बुधवार को स्कूल में अवकाश होने के बाद बाहर निकलते समय बच्चों के बीच हुई धक्का-मुक्की में कई बच्चे फर्श पर गिर पड़े। बताया जा रहा है कि बच्चों के बीच हुई धक्का-मुक्की से शिक्षक अमित यादव नाराज हो उठे। नाराज शिक्षक ने धक्का-मुक्की के मामले में अमन को दोषी मानते हुए उसकी जूते से पिटाई कर दी।


स्कूल से घर पहुंचने के बाद अमन ने पूरे मामले की जानकारी अपने पिता को दी। जानकारी के बाद पिता ने इसकी शिकायत बीईओ मुसाफिरखाना राम ललित से की। शिकायत के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई तो धर्मराज ने अपना व अमन के आरोपों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया। वायरल वीडियो में अमन स्कूल में ही शिक्षक पर जूते से पिटाई करने की बात कह रहा है तो पिता विभाग पर कार्रवाई नहीं होने का आरोप लगाते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग कर रहा है।

अमन व उसके पिता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो बेसिक शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा गया। मामला संज्ञान में आने के बाद बीएसए संगीता सिंह ने पूरे प्रकरण की जांच का आदेश दिया है। बीएसए ने कहा कि आरोप सही मिलने पर शिक्षक के खिलाफ नियमानुसार विभागीय व विधिक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇