गालीबाज शिक्षक नपा, जांच शुरू


सीतापुर। गोदलामक विकासखंड में निलंबित शिक्षक का प्रधानाध्यापिका को धमकाने का मामला तूल पकड़ने के बाद अब बेसिक शिक्षा विभाग ने विभागीय कारवाई शुरू कर दी है। डीएम के निर्देश पर जहाँ मुकदमा दर्ज किया गया है, वहाँ अब शिक्षक के खिलाफ साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।





गौदलामऊ क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय करनपुर में तैनात सहायक अध्यापक सचिन यादव पर प्रधानाध्यापिका ने आरोप लगाया था कि वह आए दिन उनसे दबंगई



करते हुए अश्लील हरकत करता था। इस दौरान प्रधानाध्यापिका आरती ने विभागीय अधिकारियों से कार्रवाई के लिए न्याय को गुहार लगाई थी। विभागीय अधिकारियों ने मामले को अनसुना कर दिया। एक दिन आरोपी ने प्रधानाध्यापिका से गाली गलौज कर दी, जिसका किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।


 


पीड़ित प्रधानाध्यापिका आरती का कहना है कि निलंबित होने के बाद एक अगस्त को सहायक अध्यापक अपने पिता के साथ आया और हंगामा करने लगा। जान से मार देने की धमकी भी दी। इसके बाद पीड़िता ने डीएम से मिलकर 



आपबीती सुनाई। डीएम अनुज सिंह के आदेश पर संदना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। एसओ फतेह सिंह का कहना कि एससी, एसटी समेत अन्य कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोपी के पिता पर भी केस दर्ज किया गया है। 




बीएसए अजीत कुमार ने बताया कि वीडियो अब वायरल हुआ है। इससे पहले शिकायत मिलने पर शिक्षक को निलंबित कर दिया गया था। शिक्षक निलंबन के दौरान विद्यालय पहुंचकर धमकाने के मामले में जांच तेज कर दी गई है। अब कड़ी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇