शिक्षकों की समस्याओं को लेकर दिया डीआईओएस कार्यालय पर धरना


 

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ पाडे पक्ष के प्रांतीय आस्वान पर बुधवार को प्रांतीय मंत्री राजेंद्र कुमार वार्ष्णेय के नेतृत्व में शिक्षकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना दिया। धरने को अध्यक्षता करते हुए रमनप्रकाश ने सत्र 2020 और 2022 के परिषदीय मूल्यांकन की धनराशि शिक्षकों के खाते में भेजने की मांग की।






दिलीप कुमार पालीवाल ने कहा कि एक अप्रैल 2005 से नियुक्त शिक्षकों की पुरानी पेंशन बहाल की जाए। डॉक्टर विष्णु कुमार कुशवाहा ने कहा कि वित्तविहीन शिक्षकों को सम्मानजनक मानदेय की घोषणा की जाए गोपाल शुक्ला ने कहा कि नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन का भुगतान किया जाए। धनेंद्र शर्मा, सुनील दत्त शर्मा ने तदर्थ शिक्षकों के विनियमितीकरण संबंधित कई मांगें रखी।



प्रांतीय मंत्री राजेंद्र कुमार वार्ष्णेय ने मुख्यमंत्री को संबोधित 12 सूत्रीय ज्ञापन कार्यवाहक जिला विद्यालय निरीक्षक रश्मि गुप्ता को दिया धरने में श्याम 1 लाल गुप्ता, दिनेश कुमार, हरीश वर्मा, सुरेश गौतम, संजय शर्मा, सुनील ओशा, अर्जुन सिंह, विकास शर्मा, जानेंद्र त्रिपाठी, राजीव सक्सेना, सध्या रानी, सरिता कुमारी, साधना सक्सेना आदि मौजूद थीं। संचालन जिला मंत्री दिलीप कुमार पालीवाल ने किया।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇