लड़की के साथ आपत्तिजनक फोटो व वीडियो मिले, शिक्षक पर झूठा आरोप लगा ठगे 1 लाख रूपये, जालसाज ने खुद कोई बताया था असिस्टेंट कमिश्नर


शाहाबाद। साइबर अपराधी ने असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर बनकर बेसिक शिक्षा विभाग के एक अध्यापक को धमका कर एक लाख रुपये ठग लिए। शिक्षक ने कोतवाली में सात सितंबर को तहरीर दी पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया।




कोतवाली क्षेत्र के सहोरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत सौरभ पांडे ने बताया कि छह सितंबर की शाम चार बजे उसके पास एक फोन आया।


फोन कॉल करने वाले ने खुद को असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर बताते हुए कहा कि पूजा नामक लड़की के साथ उसके आपत्तिजनक फोटो व वीडियो मिले हैं।
शिक्षक को धमकी देते हुए कहा कि कही भी रहते हो तुम्हारी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। उस पर काफी दबाव बनाकर एक मोबाइल नंबर पर वार्ता करने के लिए कहा गया।
फोन से बात करने पर संजय नाम के व्यक्ति ने उससे कहा कि एक लाख रुपये ऑनलाइन भेज दें। इसमें 500 रुपये काटकर बाकी रुपये वापस कर दिए जाएंगे।
शिक्षक ने बताया कि छह सितंबर को गूगल पे के माध्यम से उसने 22,500 और 67, 500 व 10 हजार रुपये भेज दिए। इसके बाद फोन करने पर ठगों ने रिसीव नहीं किया। कोतवाली में तहरीर देने के बाद पुलिस उन्हें टरका रही है।


ठगी का मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। कोतवाली पुलिस भी तहरीर मिलने से इन्कार कर रही है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कराके कार्रवाई की जाएगी। - हेमंत उपाध्याय, पुलिस क्षेत्राधिकारी


UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇