शिक्षिका के खाते से 1.65 लाख साइबर अपराधियों ने किए पार

फतेहपुर। साइबर ठगों ने शिक्षिका के खाते से 1.65 लाख रुपये बैंक खाते से उड़ा दिए। साइबर सेल की जांच के बाद कोतवाली पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया है।




उरई थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर निवासी अमित द्विवेदी की पत्नी अंकिता फतेहपुर स्थित राजकीय बालिका इंटर कालेज में शिक्षिका के पद पर तैनात हैं। वह आईटीआई रोड पर किराये पर रहती हैं।
उन्होंने पुलिस को बताया कि स्थायी रूप से एक क्रेडिट कार्ड बंद कराने के लिए तीन अगस्त की रात बैंक कस्टम केयर में कॉल की थी। उनके पास कुछ देर बाद फोन आया। फोन करने वाले ने कार्ड बंद करने के लिए एसबीआई कार्ड एप और एसबीआई क्विक सपोर्ट डाउनलोड करने के लिए कहा।

एप डाउनलोड करने के बाद ओटीपी, सीवीवी समेत कोई पासवर्ड किसी को जानकारी नहीं दी। इसके बाद भी खाते से पहली बार में 93 हजार रुपये, दूसरी बार में 71 हजार 645 रुपयों ऑनलाइन दो खातों में ट्रासंफर होने का मैसेज आया। यह देखकर होश उड़ गए।
ऑन लाइन साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई और क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक कराया। एसबीआई मुख्य शाखा में संपर्क किया। कोतवाल अमित मिश्रा ने बताया कि आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जांच साइबर सेल स्थानांतरित की जाएगी।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇