सब्जी में कीड़े निकलने पर रोष, बीआरसी पर शिक्षकों ने किय हंगामा


 

देववदा बीआरसी गुनारसा में निपुण भारत मिशन के अंतर्गत प्रशिक्षण ले रहे शिक्षकों ने सब्जी में कीड़े निकलने के विरोध में जमकर हंगामा किया। वहीं, उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने विभाग के उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर खाने का टेंडर निरस्त करने और मामले की जांच कराकर कार्रवाई की मांग की।




बीआरसी गुनारसा में बेसिक शिक्षकों का चार दिवसीय प्रशिक्षण चल रहा है। सोमवार को ट्रेनिंग ले रहे शिक्षकों में सब्जी में कीड़े निकलने पर रोष फैल गया। उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया और इसकी शिकायत अधिकारियों से की शिक्षकों का आरोप है कि खाने की गुणवत्ता सही नहीं है।





कई दिन की बासी सब्जी बनाकर शिक्षकों को परोसी जा रही है। जिससे शिक्षकों का स्वास्थ्य खराब हो सकता था उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अनुज कुमार ने खंड शिक्षा अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी व एडी बेसिक को भेजे पत्र में बताया कि संघ प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षको को खराब गुणवत्ता का खाना दिए जाने की पूर्व में शिकायत कर चुका है।



अधिकारियों ने आश्वासन दिलाया था कि खाने की व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ आरोप है कि सोमवार को रसोइया ने जो सब्जी काटी उसमें कीड़े निकले। संगठन ने अधिकारियों से खाने के टैंडर को निरस्त करने और मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की मांग की।




हंगामा करने वालों में ब्लॉक मंत्री अरविंद कुमार अमीर हसन, उमेश कुमार, सीमा देवी, सुनीता सुषमा, सरिता, पूनम, नीलिमा, छाया त्यागी, दीपा, आयशा प्रवीन श्वेता सिंह, ममता, मोनिका, राजेश, मनीषा, संयोगिता, नुसरत टीना चौहान, गुलनाज, धर्मेंद्र, अमित सहरावत व राजीव त्यागी आदि रहे।

UPTET/CTET/SUPER TET, शिक्षक भर्तियों व अन्य भर्तियों हेतु NOTES 👇