विद्यालय में तंबाकू खाते हुए पकड़े गए शिक्षक, फटकार


बदायूं। एडी बेसिक नेे शनिवार को जिले के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान एक विद्यालय समय का स्टाफ समय से पहले स्कूल बंद करके चला गया था। वहीं एक विद्यालय में शिक्षक तंबाकू खाते हुए मिला। इस पर एडी बेसिक ने शिक्षकों को सुधार करने की चेतावनी दी।





एडी बेसिक गिरवर सिंह के पास लगातार संविलियन विद्यालय नेहडोली में कन्वर्जन कास्ट की शिकायतें लगातार आ रही थी। इसकी जांच करने के लिए एडी बेसिक शनिवार को नेहडोली पहुंचे। विद्यालय में प्रधानाध्यापक गैरहाजिर मिले। हालांकि बाकी पूरा स्टाफ मौके पर तैनात मिला। ऐसे में एडी ने ग्रामीणों से वार्ता की। वहीं प्रधानाध्याक से कन्वर्जन कास्ट के संबंध में अभिलेख तलब किए हैं। संविलियन विद्यालय गुलड़िया समय से पहले बंद मिला। इधर प्राथमिक विद्यालय निजामुद्दीन शाह में एक शिक्षक द्वारा तंबाकू का सेवन किया जा रहा था। इस पर एडी बेसिक ने नाराजगी व्यक्त करते हुए शिक्षक को सुधार की चेतावनी दी।


वहीं संविलियन विद्यालय कौरेरा, उच्च प्राथमिक विद्यालय आसफपुर, प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय सहावर शाह, संविलियन विद्यालय दबथरा विद्यालय में निरीक्षण के दौरान सब सही मिला। अधिकांश स्टाफ मौजूद था। जो अवकाश पर थे, उन्होंने नियमानुसार अवकाश लिया था। जबकि संविलियन विद्यालय गुलड़िया समय छुट्टी से पहले ही बंद करके स्टाफ चला गया था।
विवादित शिक्षक के साथ घूमने की चर्चा
कुछ विभागीय लोगों के अनुसार, एडी बेसिक शनिवार को निरीक्षण के दौरान एक शिक्षक को साथ लेकर घूमे जो काफी विवादित है। बताते हैं कि यह शिक्षक कई लोगों से गालीगलौज कर चुका है, जिसकी ऑडियो भी वायरल हुई हैं। एडी बेसिक के साथ उसके घूमने पर यह चर्चा का विषय बना रहा।