माध्यमिक शिक्षा के रिक्त पदों पर जल्द होगी भर्ती


लखनऊ। माध्यमिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी ने माध्यमिक शिक्षा विभाग मे रिक्त पदों पर भर्ती के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को अधियाचन भेजने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सहायता प्राप्त विद्यालयों में तृतीय एवं चतुर्थ कर्मचारियों की भर्ती करने के निर्देश दिए हैं।

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में बुधवार को समीक्षा बैठक में गुलाब देवी ने माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा प्रणाली में सुधार कर उसे बेहतर बनाने के भी निर्देश दिए।

गुलाब देवी ने कहा कि बोर्ड परीक्षा के लिए चयनित परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के लिए विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने विभाग के तहत होने वाले निर्माण कार्यों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सेवानिवृत्ति के बाद उनकी पेंशन अथवा देयकों का भुगतान समयसीमा के तहत किया जाए। उन्होंने कार्मिकों की पदोन्नति के संबंध में की गई कार्यवाही की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।



स्किल हब के रूप में विकसित होंगे विद्यालय

बैठक में महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने कहा कि माध्यमिक स्कूलों को स्किल हब के रूप में विकसित किया जाना है। उन्होंने अधिकारियों को मानव संपदा पोर्टल पर 15 दिनों में शिक्षकों का आंकड़ा अपडेट करने के निर्देश दिए।