मेरिट से होगा विद्यालयों में कनिष्ठ लिपिकों का चयन

 

फतेहपुर माध्यमिक स्कूलों में कनिष्ठ लिपिकों की भर्ती मेरिट के आधार पर होगी। 90 प्रतिशत से अधिक मेरिट वाले अभ्यर्थी ही लिपिक बन सकेंगे।

साक्षात्कार में विद्यालयवार मेरिट वाले तीन-तीन अभ्यर्थी बुलाए जाएंगे। शेष आवेदन रद्द कर दिए जाएंगे साक्षात्कार के लिए पांच सदस्सीय कमेटी का गठन हुआ है। एक सदस्य को तीन नंबर तक देने का अधिकार होगा। 



जिले के 20 माध्यमिक विद्यालयों में रिक्त 20 कनिष्ठ लिपिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन पदों के लिए 1700 आवेदन जमा हुए हैं।

डीआईओएस कार्यालय में पहले चरण में विद्यालयवार उच्च मेरिट वाले 10-10 आवेदनों की छटनी कर फीडिंग का काम पूरा कर लिया गया। मंगलवार को इन 10 आवेदनों में सर्वाधिक मैरिट वाले स्कूलवार तीन तीन आवेदनों की छंटनी शुरू की गई है। 

मेरिट और साक्षात्कार के अंक मिलाकर सर्वोच्च मेरिट वाला अभ्यर्थी कनिष्ठ लिपिक बनेगा। कमेटी में डीआईओएस, संबंधित विद्यालय के प्रबंधक डीएम से नामित कोई जिला स्तरीय अधिकारी, एक राजकीय 

माध्यमिक विद्यालय का प्रधानाचार्य और जिला सेवायोजन अधिकारी शामिल है। सभी सदस्य साक्षात्कार में अभ्यर्थी से सवाल-जवाब कर अधिकतम तीन नंबर तक दे सकेंगे।

डीआईओएस देवकी सिंह ने बताया कि आवेदन से लेकर नियुक्ति तक पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है। इसमें किसी तरह की गड़बड़ी संभव नहीं है भर्ती पूरी तरह से निष्पक्ष तरीके से पूरी होगी।