तीन माह से एरियर के लिए भटक रहे शिक्षक, दिया ज्ञापन


 झांसी। गृह जनपद लौटे बेसिक शिक्षा परिषद के लगभग 80 शिक्षक अपने एरियर के लिए शिक्षा विभाग के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन उनको तीन माह से सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। इसे लेकर बुधवार को शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय में ज्ञापन देकर प्रदर्शन किया।






कोर्ट के आदेश पर गृह जनपद लौटे 80 शिक्षकों ने जुलाई माह में जिला मुख्यालय पर अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी थी। उसके बाद से 19-20 सितंबर को हुई काउंसलिंग में शिक्षकों को स्कूल आवंटित किया गया था।





इसके लिए जुलाई, अगस्त और सितंबर माह का एरियर शिक्षकों को विभाग द्वारा दिया जाना है। इस एरियर के लिए बेसिक शिक्षा कार्यालय द्वारा वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में शिक्षकों की उपस्थिति भेजनी है। लेकिन अब तक उपस्थिति नहीं भेजी गई।




बताया जा रहा है कि पटल परिवर्तन होने के कारण शिक्षकों को उपस्थिति संबंधी कार्य लंबित है गीलेश शर्मा ने बताया कि जिस लिपिक के पास यह पटल है वे यह कहकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं कि उनको अब तक



चार्ज नहीं मिला है। जबकि शिक्षक अश्वनी ने बताया कि कई दिनों से हम शिक्षक चक्कर काट रहे हैं।




इससे शिक्षक एकत्र होकर बीएसए कार्यालय में ज्ञापन देने पहुंचे। इस अवसर पर वंदना कुशवाहा, रिंतु वर्मा, नेहा सोनी, कविता कुशवाहा, कविता यादव साक्षी सिंह, अमन राजपूत, मनोज अहिरवार, कौशलेंद्र, अभिषेक दुबे, सूर्य प्रताप आदि उपस्थित रहे।



उधर, वित्त एवं लेखा अधिकारी राम मुरारी लाल ने बताया कि अभी तक शिक्षकों की उपस्थिति नहीं मिली है। अभी ग्रांट भी नहीं है। जैसे ही उपस्थिति और ग्रांट मिल जाएगा शिक्षकों को एरियर भेजा जाएगा।