नई प्रधानाचार्य के विरोध में छात्राओं ने खुद को कक्षाओं में बंद किया


भावलखेड़ा। रामचंद्र मिशन क्षेत्र के मोहल्ला दलेलगंज में हरकुमार पाठक कन्या इंटर कॉलेज में पुरानी प्रधानाचार्य को हटाकर नई नियुक्ति किए जाने का छात्राओं ने विरोध किया। उन्होंने खुद को कक्षाओं में बंद कर लिया। बाद में पुलिस ने पहुंचकर कक्षाओं को खुलवाया छात्राओं ने स्कूल प्रबंधन पर धमकाने का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया।


बृहस्पतिवार को पूर्वाहन 11:30 बजे छात्राओं ने खुद को कक्षाओं में बंद कर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ विरोध किया। उनका कहना था कि पहली प्रधानाचार्य सुमन गंगवार छात्राओं को सही तरीके से पढ़ाती थीं और उनका मार्गदर्शन करती थीं। उनके जाने से उनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है जब प्रबंधन से शिकायत की तो नाम काटने की धमकी दी गई। छात्राओं ने डीएम-एसपी को भी पत्र लिखा है।
हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंची ने छात्राओं को समझकर कक्षाओं के गेट खुलवाए और उन्हें शांत किया। छात्राओं ने कहा कि यदि पहले वाली प्रधानाचार्य को बहाल नहीं किया तो वे स्कूल छोड़ देंगी। पुलिस ने छात्राओं को बीएसए और डीआईओएस से शिकायत करने का बात कही। करीब दो घंटे बाद मामला शांत हो सका थाना आरसी मिशन के प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह ने बताया कि छात्राएं पहली प्रधानाचार्य को बहाल करने की मांग कर रहीं थीं उन्हें नई प्रधानाचार्य कोलेकर कुछ शिकायतें थी। प्रबंधक संजीव शुक्ला ने बताया कि छात्राओं को बहलाकर प्रदर्शन कराया जा रहा । कॉलेज में शिक्षण कार्य का माहौल बना रहेगा। शुक्रवार को है स्कूल की छुट्टी करा दी गई है।