एमडीएम की रकम खाते से निकालने का आरोप

 

संतकबीरनगर नगर पंचायत मेहदावल के एक पूर्व सभासद ने बच्चों के एमडीएम पर खर्च हुए रकम से 1,16,357 रुपये अधिक बैंक खाते से निकाल कर हड़प कर लिए शिकायत पर मामले की जांच हुई। जांच में शिकायत सही मिली।



बार-बार रकम बैंक खाते में जमा करने के निर्देश दिए गए, लेकिन पूर्व सभासद ने पांच हजार रुपये ही जमा किए बीएसए के निर्देश पर खंड शिक्षा अधिकारी ने मंगलवार को मेहदावल थाने में पूर्व सभासद पर सरकारी रकम हड़प करने के आरोप उक्त में केस दर्ज कराया है।

खंड शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार राय का आरोप है कि मनुलहक वार्ड नंबर आठ मोहल्ला बारागद्दी नगर पंचायत मेहदावल के वर्तमान में पूर्व सभासद हैं।

सभासद रहते हुए उन्होंने अप्रैल 2007 से दिसंबर 2010 तक कन्या प्राथमिक विद्यालय मेहदावल में मध्याहन भोजन बनवाने का कार्य किया। आरोप है कि मध्यान भोजन खाते का संचालन मैनुलहक व अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत मेहदबल उमाकांत मिश्र ने किया।

खंड शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अवधि में मेनुलहक ने

मध्याहन भोजन बनवाने में व्यय धनराशि से अधिक धनराशि 1,16,357 रुपये आहरित किया। इस संबंध में शिकायत प्राप्त होने पर जांच की गई। 

जांच में शिकायत सही पाई गई। मैनुलहक को खाते से आहरित अतिरिक्त धनराशि जमा करने के निर्देश दिए गए, लेकिन उन्होंने पाच हजार रुपये ही जमा किए। बीएसए ने इस मामले में पूर्व सभासद मैनुलहक पर रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए। 

एसओ रविंद्र सिंह ने बताया कि पूर्व सभासद मैनुलहक पर सरकारी रकम हड़प करने के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले को विवेचना की जा रही है।