निरीक्षण में गैरहाजिर मिले सभी शिक्षक, एक एक दिन का वेतन काटने के साथ ही सेवा समाप्ति के लिए निदेशक को लिखा पत्र

 


सहारनपुर। एडी बेसिक योगराज सिंह ने देवबंद ब्लॉक के ऊंचागांव रियत परिषदीय विद्यालय का औचक निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान सभी छह शिक्षक और दोनों शिक्षा मित्र अनुपस्थित पाए गए सभी का एक एक दिन का वेतन काटने के साथ ही सेवा समाप्ति के लिए निदेशक को पत्र  लिखा गया है।


ग्राम प्रधान द्वारा लगातार शिक्षकों की लापरवाही की शिकायत अधिकारियों से की जा रही थी शिकायत पर जांच करने के लिए ही एडी बेसिक मंगलवार को विद्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे।

लेकिन सुबह 9:15 बजे तक छह में से एक भी शिक्षक और दोनों शिक्षा मित्र विद्यालय नहीं पहुंचे थे।

प्रभारी शिक्षक सचिन कुमार सहायक अध्यापिका रीना वर्मा नलता, शिवेंद्र, महेश कुमार नेहा चौधरी तथा शिक्षा मित्र अंजू रानी और मीनाक्षी देवी गैर हाजिर मिले। एडी बेसिक ने बताया कि पढ़ने के लिए 30 विद्यार्थी विद्यालय समय से पहुंच चुके थे, लेकिन शिक्षकों और शिक्षा मित्रों का लगातार समय से नहीं पहुंचना गंभीर लापरवाही को 

दर्शाता है। उन्होंने बताया कि गैरहाजिर मिले सभी शिक्षकों की एक दिन का वेतन काटने के साथ सेवा समाप्ति की तैयारी की जा रही है।

खास बात यह रही कि शिक्षकों की गैर मौजूदगी में एडी बेसिक ने विद्यार्थियों की प्रार्थना और राष्ट्रगान कराया। उन्होंने विद्यार्थियों से भी शिक्षकों को उपस्थिति और कार्यप्रणाली के बारे में बात को जिसमें शिक्षकों को नकारात्मक रिपोर्ट मिली है।