बीईओ खुद ही आदेशों की उड़ा रहे धज्जियां, उपस्थिति दर्ज कराने को फोटो व्हाट्सएप पर भेजने के निर्देश दिए


उन्नाव,। शासन प्रशासन के आदेशों पर स्वयं अमल न करने वाले बीईओ शिक्षकों को ईमानदारी का पाठ पढ़ा रह हैं। जनपद के एक दो बीईओ को छोड़कर ऐसा कोई नहीं है जो तैनाती स्थल पर रुककर अपनी ड्यूटी ईमानदारी से बजा रहा हो। कोई लखनऊ से तो कोई कानपुर व अन्य जनपद से आकर टाइम बे टाइम नौकरी कर रहा है। वहीं गंजमुराबाद के बीईओ पत्र जारी कर शिक्षकों को स्कूल पहुंचते ही अपनी फोटो शिक्षक संकुल के व्हाट्सएप पर भेजने के निर्देश दिए हैं। तमाम शिक्षक व
संगठन में इससे आक्रोश बना है।


गंजमुरादाबाद के खंड शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश वर्मा ने पत्र के जरिए कहा कि संज्ञान में आया है कि ब्लॉक के शिक्षक एवं कर्मचारी समय से विद्यालय में उपस्थित नहीं हो रहे है। जिस पर उन्होंने सभी प्रशिक्षक व इंचार्ज शिक्षक को निर्देश दिया है कि वह सुबह 8 बजे उपस्थित होकर सभी हाजिर शिक्षकों की फोटो शिक्षक संकुल को व्हाट्सएप के माध्यम से भेजने का काम करें.


तमाम शिक्षकों ने इस पर ऐतराज जताया है। शिक्षकों का कहना है कि शिक्षक पूरी ईमानदारी से अपना काम कर रहे हैं। कभी कभार थोड़ा लेट हो जाता है तो उन पर कार्रवाई कर दी जाती है मगर बीईओ शासन के सख्त आदेश के बाद भी अपने मूल निवास से नौकरी करते हैं। कभी समय से तैनाती स्थल नहीं पहुंचते हैं। फिर भी कोई कार्रवाई नहीं होती है। जूनियर शिक्षक के संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष वेद नारायण मिश्रा ने बीईओ के आदेश पर नाराजगी जाहिर की। कहा शिक्षक आदेश का पालन नहीं करेंगे।