बीएसए साहब का वीडियो बनाना पड़ा महंगा, शिक्षक निलंबित



चित्रकूट। जिला बेसिक शिक्षाधिकारी कार्यालय में वार्ता के दौरान बीएसए का गोपनीय तरीके से वीडियो बनाना सहायक अध्यापक को महंगा पड़ गया। इस मामले में बीएसए ने सहायक अध्यापक को निलंबित करते हुए खंड शिक्षाधिकारी को जांच सौंपी है।

बीएसए लव प्रकाश यादव ने बताया कि मंगलवार की शाम पहाड़ी क्षेत्र के कुछ शिक्षक उनके कार्यालय में आकर अपने विद्यालय से संबंधित समस्याओं के बारे में उनसे बातचीत कर रहे थे। इस दौरान पहाड़ी के इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक अवशेष कुमार उनके कक्ष में बिना अनुमति लिए अपने मोबाइल से वीडियो रिकार्डिंग कर रहे थे।

अहसास होने पर उन्होंने सहायक अध्यापक का पक्ष जानना चाहा। इस पर अवशेष कुमार ने बताया कि साथ आए शिक्षकों ने उन पर वीडियो बनाने का दबाव बनाया था। इसके चलते उन्होंने यह किया है।
सहायक अध्यापक के लिखित रूप से देने पर बीएसए ने कहा कि उनके प्रति द्वेष भावना से साजिश कर जानबूझकर वीडियो बनाया जा रहा था। यह कृत्य दंडनीय अपराध है। इस आरोप में सहायक अध्यापक अवशेष कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही मामले की जांच चित्रकूट के खंड शिक्षाधिकारी अतुल दत्त तिवारी को सौंपी है। कानपुर ब्यूरो