ऑनलाइन वॉडियो व वाइस कॉल के विरोध में आए शिक्षक


बुलंदशहर, बेसिक स्कूलों में वॉडियो व वाइस कॉल पर हो रही निगरानी के विरोध में शिक्षकों ने मोर्चा खोल दिया है। गुरुवार को उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ ने इस पर रोक लगाने की मांग को लेकर डायट में ज्ञापन सौंपा है। संघ ने कहा कि यह गलत है शिक्षक स्कूलों में बच्चों को पढ़ाएंगे या फिर कॉल करेंगे।



संघ के जिला संयोजक मवासी सिंह ने कहा कि निपुण भारत मिशन के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थनों में मूल्यांकन प्रकोष्ठ का गठन कर परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों में सक्रियता बनाए रखने एवं गतिविधियों को प्रभावी बनाने के लिए वीडियो व वॉइस काल के माध्यम से निगरानी के निर्देश दिए हैं। डीबीटी, नामांकन, हाउस होल्ड सर्वे आदि सूचनाएं भी ऑनलाइन कर दी गई हैं। एमडीएम की सूचना भी प्रतिदिन विभाग द्वारा मांगी जाती है। सदस्यर राजपाल सिंह ने कहा कि शिक्षकों द्वारा अपने निजी मोबाइल एवं निजी खर्च पर यह कार्य किए जा रहे हैं। इससे शिक्षकों को परेशानी हो रही है और काम भी बढ़ गया है। स्कूलों में शिक्षकों की कमी है और विभाग द्वारा समस्याओं का उचित समाधान न करके मात्र शिक्षकों को प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने स्कूल महानिदेशक के नाम ज्ञापन डायट प्राचार्य को सौंपा है। संरक्षक ‌रविशंकर रावत, जिला सह संयोजक डा. वंदना सक्सेना व हरिओम सिंह, चंद्रशेखर, नीरज चौधन व शेर सिंह, ‌हेमंत कुमार, कौशल, सुशील कुमार, राजेंद्र, संध्या गुप्ता, वेदप्रकाश मौजूद रहे।

primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet