प्राथमिक स्कूलों में नई शिक्षक भर्ती के लिए प्रदर्शन, पुलिस से झड़प


प्राइमरी स्कूलों में नई शिक्षक भर्ती का विज्ञापन निकालने को लेकर गुरुवार को टीईटी पास अभ्यर्थियों ने सीएम आवास के पास चौराहे पर प्रदर्शन किया। सीएम आवास जा रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने रोक लिया। पुलिस की छीनाझपटी के दौरान एक अभ्यर्थी नीतीश के हाथ में चोट लग गई। पुलिस ने अभ्यर्थियों को हिरासत में लेकर जबरन बस में बैठा ईको गार्डन भेज दिया। यहां पहुंचे करीब 400 अभ्यर्थी धरने पर बैठ गए। नई शिक्षक भर्ती पर धरना स्थल पर अभ्यर्थियों का 57 दिन से धरना चल रहा है।


बीएड और बीटीसी के साथ टीईटी पास अलग-अलग टुकड़ों में करीब 100 अभ्यर्थी गुरुवार पूर्वाह्न करीब 11 बजे मुख्यमंत्री आवास के पास स्थित चौराहे पर पहुंचे। यह अभ्यर्थी सीएम आवास की तरफ बढ़ने। तभी पुलिस ने अभ्यर्थियों को घेर लिया। अभ्यर्थी सीएम आवास जाने की जिद करने लगे। इस पुलिस ने अभ्यर्थियों को पकड़ लिया। दोनों के बीच नोकझोक होने लगी।

एक अधिकारी ने आकर अभ्यर्थियों से वार्ता कर आश्वासन दिया कि उनकी जल्द ही स्कूल महानिदेशक से वार्ता करायी जाएगी। पुलिस ने अभ्यर्थियों को बस में जबरन बैठाकर आलमबाग स्थित ईको गार्डन धरना स्थल पर पहुंचा दिया। यहां पहले से मौजूद अभ्यर्थी धरने पर बैठ गए। अभ्यर्थियों का कहना है कि आरटीआई के तहत मांगी गई सूचना में प्रदेश में शिक्षकों के पौने दो लाख पद खाली हैं।