टीईटी और सीटेट पास अभ्यर्थियों ने सीएम आवास घेरने की कोशिश की, 51 हजार रिक्त पदों पर शिक्षक भर्ती की मांग


लखनऊ। प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में खाली पदों पर शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी करने की मांग को लेकर टीईटी-सीटेट पास अभ्यर्थियों ने बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री आवास घेरने की कोशिश की। पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को हिरासत में लेकर इको गार्डन भेज दिया।


सीएम आवास के पास बृहस्पतिवार को प्रदर्शन के लिए पहुंचे टीईटी-सीटेट पास अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर इको गार्डन भेज दिया।

शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी करने की मांग को लेकर टेट-सीटेट पास अभ्यर्थी इको गार्डन में करने के लिए 50 दिन से लगातार धरना दे रहे हैं। पिछले दिनों उन्होंने बेसिक शिक्षा निदेशालय व बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास का घेराव भी किया था। हर बार उन्हें आश्वासन ही मिला। इससे नाराज अभ्यर्थी बृहस्पतिवार को अलग-अलग ग्रुप में प्रदेश अध्यक्ष नीतेश पांडेय के नेतृत्व में मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने पहुंचे। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने रोका तो नोकझोंक और धक्कामुक्की हुई। पुलिस ने नीतेश को छोड़कर बाकी अभ्यर्थियों को बस से इको गार्डन छोड़ दिया, जहां दोबारा धरना शुरू हो गया। नीतेश की सीएम के ओएसडी से मुलाकात हुई। उन्होंने जल्द ही महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद से वार्ता कराने का आश्वासन दिया।

नीतेश ने कहा कि चार साल से नई शिक्षक भर्ती नहीं आई है। टेट- सीटेट पास अभ्यर्थी यहां-वहां भटक रहे हैं। सरकार जल्द शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी करे। अन्यथा अभ्यर्थी भूख हड़ताल करने के लिए बाध्य होंगे.