ग्रीष्मावकाश में परिषदीय स्कूलों का होगा सर्वे: बीएसए

ग्रीष्मावकाश में जनपद के सभी परिषदीय सरकारी स्कूलों का सर्वे होगा। इसमें स्कूलों की स्थिति को जांचा जाएगा। बीएसए ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र के स्कूलों का सर्वे करने के आदेश दिए हैं।



गत तीन दिन पूर्व धौलाना क्षेत्र के गांव डाहना के सरकारी स्कूल की छत का प्लॉस्टर गिर गया था। जिसकी चपेट में आकर छात्रा घायल हो गई थी। हादसे के बाद बीएसए ने लापरवाही के मामले में इंचार्ज प्रधानाध्यापिका और सहायक अध्यापिका को सस्पेंड कर दिया था।

अब जिले के बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने सभी स्कूलों का सर्वे कराने का निर्णय लिया है। इस संबंध में बीएसए ने सभी ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्रों के स्कूलों का सर्वे करने का आदेश दिए हैं।

सर्वे में स्कूल की बिल्डिंग की स्थिति कैसी है यह जांच की जाएगी। खंड शिक्षा अधिकारी जांच कर रिपोर्ट बीएसए को सौंपेंगे। रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई होगी।

-20 मई से ग्रीष्मावकाश शुरू होंगे
हापुड़। परिषदीय सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मावकाश 20 मई से शुरू होंगे, जो जून माह में समाप्त होंगे। इस अवकाश में जनपद के सभी सरकारी स्कूलों का स्थलीय निरीक्षण होगा।

जिले के सभी परिषदीय सरकारी स्कूलों की बिल्डिंग का सर्वे कराया जाएगा। जिसके संबंध में सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। सर्वे में जो जर्जर स्कूल मिलेंगे उनकी बिल्डिंग को ध्वस्त कराया जाएगा।

- अर्चना गुप्ता, बीएसए हापुड़